24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

राजस्थान में मतदान के बीच फायरिंग, भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक

Print Friendly, PDF & Email

राजस्थान। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह से जारी मतदान के बीच कहीं पुलिसकर्मियों से अभद्रता की तो कहीं भाजपा-कांग्रेस के समर्थक आपस में भिड़ गए। वहीं, धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा में वोटिंग के दौरान फायरिंग हो गई।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में मतदान जारी, 9 बजे तक इतने फीसदी हुई वोटिंग

बताया जा रहा है कि फायरिंग की घटना बसई डांग थाना क्षेत्र के रजई गांव में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इधर, राजधानी जयपुर में 2 पोलिंग बूथों पर हंगामा हुआ, जिस पर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के सुशीलपुरा स्थित बूथ नंबर 157 पर बीजेपी कार्यकर्ता दीपक शर्मा के साथ कुछ लोगों ने झगड़ा किया। इस पर पुलिस ने तीन लोगों को शांतिभंग करने पर गिरफ्तार कर लिया। हवामहल विधानसभा क्षेत्र में भी हंगामा हुआ। शिवाजी नगर पोलिंग बूथ पर हिंदू सनातनियों के नाम बेवजह काटे जाने के कारण हंगामा हुआ।

वहीं, चुरू जिले के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग के दौरान एक मतदान केंद्र पर मारपीट हुई। बताया जा रहा है कि राजकीय अंजुमन विद्यालय के पोलिंग बूथ के बाहर पार्षद प्रतिनिधि के साथ आधा दर्जन लोगों ने मारपीट की। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन उससे पहले ही हमलावर मौके से भाग गए।

इसके अलावा चूरू के राजकीय बागला स्कूल में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दरअसल, भाजपा उम्मीदवार हरलाल सारण के साथ धक्का-मुक्की उस वक्त हुई जब वो अन्य लोगों के साथ पोलिंग बूथ के अंदर जा रहे थे, तभी कांग्रेस समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया और सारण के साथ धक्का-मुक्की कर डाली। इस पर दोनों पार्टियों के समर्थक आमने-सामने हो गए। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दोनों पार्टियों के समर्थकों को शांत कराया।

Tag: #nextindiatimes #rajasthan #election #firing #voting

RELATED ARTICLE

close button