17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

समीर वानखेड़े पर ED ने दर्ज किया केस, शाहरूख के बेटे को किया था अरेस्ट

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के तहत मामला दर्ज किया है। ईडी जल्द ही पूछताछ के लिए समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) को समन जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें-साल के आखिरी दिनों में डंकी ने की ताबड़तोड़ कमाई, जानें टोटल कलेक्शन

ईडी (ED) के एक अधिकारी के अनुसार, समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) पर कॉर्डिलिया क्रूज मामले में रंगदारी मांगने के संदर्भ में आज पीएमएलए (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कॉर्डिलिया क्रूज शिप ड्रग मामले में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान को समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) की टीम ने गिरफ्तार किया था। समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) पर उस वक्त आरोप लगाया गया था कि आर्यन खान पर मामला दर्ज न करने के लिए पैसे मांगे गए थे। इसके बाद कुछ धन की वसूली करने की भी खबरें आई थी।

इस आरोप के बाद एनसीबी (NCB) की दिल्ली टीम ने भी मामले की छानबीन की। इन आरोपों के बाद पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) को विभाग से हटा दिया गया। इसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया था। अब उनके खिलाफ ईडी (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) का केस दर्ज किया है। इसी के साथ खबरें आ रही हैं कि जल्द ही पूछताछ के लिए समन जारी किया जा सकता है।

समीर वानखेड़े (Samir Wankhede) 2008 बैच के IRS अफसर हैं। उन्‍होंने इस बीच गिरफ्तारी से बचने के लिए एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) एजेंसी ED की किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की मांग की है। वानखेड़े (Samir Wankhede) ने इस बाबत बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

Tag: #nextindiatimes #SamirWankhede #ED

RELATED ARTICLE

close button