21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

डेविड वार्नर ने किया चौंकाने वाला ऐलान, ODI से भी लिया संन्यास

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने टेस्ट के साथ-साथ वनडे क्रिकेट (ODI) से भी संन्यास की घोषणा कर दी है। वॉर्नर (David Warner) अचानक लिए गए इस फैसले ने फैंस को चौंका दिया है। हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया (Australia) को लगता है कि उन्हें उनकी जरूरत है तो उन्होंने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने का दरवाजा खुला रखा है।

यह भी पढ़ें-विनेश फोगाट ने भी लौटाया मेडल, कर्तव्य पथ पर छोड़ा अर्जुन अवार्ड व खेल रत्न

वॉर्नर (David Warner) ने सोमवार को अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, “मैं निश्चित रूप से वनडे (ODI) क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान कहा था, इसे हासिल करना और भारत में इसे जीतना, मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है।”

वॉर्नर (David Warner) ने आगे कहा, “इसलिए मैंने आज उन फॉर्मों से संन्यास लेने का फैसला किया है, जो मुझे दुनिया भर की कुछ अन्य लीगों में खेलने और खेलने की अनुमति देता है और वनडे टीम (ODI) को थोड़ा आगे बढ़ने में मदद करता है।” मैं जानता हूं कि चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है। अगर मैं दो साल के समय में अच्छा क्रिकेट खेल रहा हूं और मैं आसपास हूं और ऑस्ट्रेलियाई (Australia) क्रिकेट को मेरी जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा।

डेविड वॉर्नर ने कर दिया बड़ा ऐलान, इस दिन लेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से  संन्यास | Australian opener David Warner hints at retirement from  international cricket - Hindi Oneindia

वॉर्नर (David Warner) ने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल मैच खेला था जो उनका आखिरी वनडे था। ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 45.30 की औसत से 6932 रन बनाए है, जिसमें 22 शतक शामिल है। वह ऑस्ट्रेलिया के छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और शतक सूची में रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने वॉर्नर की तुलना में 205 अधिक वनडे पारियां खेली हैं। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने दो बार के विश्व चैंपियन के रूप में अपने वनडे (ODI) करियर को अलविदा कहा है और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सबसे ज्यादा रन-स्कोरर के रूप में 2023 विश्व कप समाप्त किया है।

Tag: #nextindiatimes #DavidWarner #ODI #Australia

RELATED ARTICLE

close button