17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न के ऐलान पर कांग्रेस ने दी ये प्रतिक्रिया…

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। भाजपा (BJP) के कद्दावर नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भारत रत्न (Bharat Ratna) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी और उन्हें फोन पर बधाई दी।

यह भी पढ़े-BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न, PM मोदी ने दी बधाई

इस घोषणा के बाद से ही कई नेताओं और मंत्रियों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच, महिला कांग्रेस (Congress) की अध्यक्ष अलका लांबा (Alka Lamba), एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बीआरएस एमएलसी के कविता ने भी प्रतिक्रिया दी है। विपक्ष के कुछ नेताओं की प्रतिक्रिया अब तक सामने आई है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिए जाने की घोषणा पर बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा, “भारत रत्न दिए जाने पर लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को बहुत-बहुत बधाई। यह अच्छा है कि राम मंदिर भी बन गया और लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। बीजेपी का एजेंडा पूरा होता दिख रहा है।”

शरद पवार ने कहा, “भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित होने पर बेहद खुश हैं। देश के विकास में उनका बहुमूल्य योगदान है, हार्दिक बधाई..!” बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भारत रत्न देने की घोषणा पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, “यह भारत रत्न (Bharat Ratna) सम्मान वे (भाजपा) अपने वोट बचाने के लिए दे रहे हैं।”

कांग्रेस (Congress) सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “निश्चित रूप से भारत रत्न (Bharat Ratna) पुरस्कार मिलने पर लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को बधाई देनी चाहिए। मैं भी बधाई देता हूं। कायदे से तो वे अपनी पार्टी की अपनी सरकार में सर्वोच्च पद के योग्य थे पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें कम से कम भारत रत्न दिया इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को बधाई।”

Tag: #nextindiatimes #BharatRatna #LalKrishnaAdvani #congress

RELATED ARTICLE

close button