18 C
Lucknow
Saturday, March 2, 2024

सीएम योगी का अखिलेश को करारा जवाब, बोले- ‘अब बदल गया यूपी’

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में भाषण देते हुए समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सदन में बहस का माहौल पहले से बेहतर हुआ है। विरोधी पक्ष के लोग भी तैयारी करके आना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु के 15 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

योगी ने तंज कसते हुए कहा कि ईश्वर उनको इसी प्रकार से प्रगति दे और वे हमेशा विपक्ष में बैठे रहें, ये हम प्रार्थना करते हैं। बजट पर बोलते हुए योगी ने कहा कि बजट के बारे में जो चर्चा चल रही थी, आश्चर्य है कि नेता विरोधी दल तो सीएम भी थे। कई बार संसद में भी रहे हैं। सप्लीमेंट्री डिमांड्स के बारे में जानकारी और अच्छी ले लेते तो उनका ज्ञानवर्द्धन होता और सपा के लोगों को वो बता सकते थे।

योगी ने कहा कि चार बार सपा की सरकार थी। अलग-अलग समय में उन्होंने कार्य किया लेकिन 2017 के बाद का उत्तर प्रदेश और 2017 से पहले के उत्तर प्रदेश में अंतर है। पहले का यूपी अराजकता, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, अव्यवस्था में था और 2017 के बाद मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि यूपी के बारे में लोगों की धारणाएं बदली हैं। ये बदले हुए परिवेश का, नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है, जिसके बारे में आज लोग नई धारणा बनाते हैं।

योगी ने कहा कि जैसे दुनिया का दृष्टिकोण भारत के प्रति बदला है। वैसे ही उत्तर प्रदेश के प्रति भी लोगों का दृष्टिकोण बदला है। वन ट्रिलियन इकॉनमी को लेकर हम प्रतिबद्धता से काम कर रहे हैं। विपक्ष को भी खुश होना चाहिए कि यूपी आर्थिक प्रगति करेगा तो इसका पूरे प्रदेश को लाभ मिलेगा। अखिलेश यादव के भाषण पर कमेंट करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने जो तथ्य रखे वो वास्तविक नहीं थे। मुझे लगता है, अच्छा होमवर्क नहीं हो पाया होगा। वैसे भी उनके पास वक्त कहां होगा कि होमवर्क कर पाएं लेकिन उन्होंने प्रयास सही किया।

Tag: #nextindiatimes #cmyogi #akhileshyadav #SP

RELATED ARTICLE

close button