21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

सीएम हेमंत सोरेन कल एक बजे तैयार, ED कर सकती है पूछताछ

Print Friendly, PDF & Email

रांची। जमीन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। सीएम सोरेन (Hemant Soren) से ED बुधवार दोपहर 1 बजे सीएम दफ्तर में पूछताछ करेगी। अगर हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी होती है, तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को उनकी जगह पर सीएम बन सकती हैं।

यह भी पढ़ें-दिल्‍ली में CM सोरेन के ठिकाने पर ED की छापेमारी, कार से 35 लाख बरामद

विधायकों ने मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) को कमान सौंपे जाने की अटकलों के बीच बिना किसी के नाम वाले एक समर्थन पत्र पर साइन भी किए हैं। आपको बता दें बीजेपी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के ‘लापता’ होने का दावा किया था। ‘लापता’ होने की चर्चा के बीच 31 घंटे बाद हेमंत सोरेन (Hemant Soren) मंगलवार दोपहर को रांची आए।

दिल्ली हवाई अड्डा से लेकर रेलवे स्टेशन तक मुख्यमंत्री की खोज होती रही और वे सड़क मार्ग से सकुशल रांची पहुंच गए तथा किसी को भनक तक नहीं लगी। बहरहाल, मुख्यमंत्री (Hemant Soren) अब ईडी की बुधवार को प्रस्तावित पूछताछ की तैयारी में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब एक बजे ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री आवास जाएंगे और उनसे पूछताछ करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के आवास में मुख्यमंत्री के होने की सूचना पर ईडी (ED) की टीम ने सोमवार की सुबह ही छापा मारा था। ईडी ने दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास, झारखंड भवन आदि ठिकानों पर छापेमारी की, मुख्यमंत्री की तलाश की, लेकिन वे नहीं मिले।

Tag: #nextindiatimes #hemantsoren #ED #security

RELATED ARTICLE

close button