18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

बड़ी खबर: सपा महासचिव पद से स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने कहा बिना पद के पार्टी के सशक्त बनाने में तत्पर रहूंगा कि बीते कई वर्षों से पार्टी को लेकर आदिवासियों (tribals), दलितों, पिछड़ों का रुझान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की तरफ बढ़ा है।

यह भी पढ़ें-चौधरी चरण सिंह समेत दो नामी हस्तियों को भारत रत्न, PM मोदी ने किया ऐलान

अपने बयानों को लेकर लंबे समय से विवादों में चल रहे नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद (National General Secretary) से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उन्होंने पर्टी से नहीं बल्कि अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लंबा चौड़ा खत लिखा है और इस्तीफे के कारणों को साझा किया है।

अपने इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने कहा है कि पार्टी को जनाधार देने के लिए उन्होंने 2023 में जातिवार जनगणना, आरक्षण बचाने, बेरोजगारी (unemployment) व संविधान बचाने के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को रथयात्रा निकालने का सुझाव दिया था। अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने होली के बाद इस यात्रा को शुरू करने पर सहमति दिखाई थी। हालांकि इस यात्रा को कभी शुरू नहीं किया गया।

Tag: #nextindiatimes #sp #swamiprasadmaurya #akhileshyadav

RELATED ARTICLE

close button