17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

शिवम दुबे के नाम बड़ी उपलब्धि, कोहली-युवराज के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच (T20 match) में भारत के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने शानदार प्रदर्शन किया। मोहाली (Mohali) के पंजाब क्रिकेट असोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया था। 30 वर्षीय मुंबई के क्रिकेटर (cricketer) को लंबे समय बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें-14 या 15 जनवरी कब है मकर संक्रांति? यहां दूर करें कन्फ्यूजन

इस मैच में वह नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए 40 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए, जबकि इससे पहले एक विकेट अपने नाम किया था। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए और भारत को 159 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवर में सिर्फ चार विकेट के नुकसान पर हासिल करने में मदद की। पहले T20 में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए दुबे (Shivam Dubey) प्लेयर ऑफ द मैच बने। 60 रन बनाने के अलावा दुबे ने 2 में 9 रन देकर एक विकेट भी लिया। अर्धशतक बनाने और साथ ही विकेट लेने के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने विराट कोहली (Virat Kohli) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के साथ एक खास लिस्ट में अपना नाम शाकिल करवा लिया।

Shivam Dube Can Be Played Like Yuvraj Singh In 2023 Odi World Cup | World  Cup 2023: विश्व कप में युवराज सिंह जैसी भूमिका अदा कर सकता है यह खिलाड़ी,  रोहित को

सीएसके (CSK) स्टार कोहली, युवराज सिंह और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के बाद एक ही मैच में अर्धशतक बनाने और एक विकेट लेने वाले 7वें भारतीय क्रिकेटर बन गया। युवराज (Yuvraj Singh), जो 2007 टी20 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत के हीरो थे। युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में यह कारनामा 3 बार किया है, जबकि विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में 2 बार है। हार्दिक ने एक बार, जबकि दुबे (Shivam Dubey) के नाम भी यह रिकॉर्ड एक बार दर्ज हो गया है।

मोहाली (Mohali) में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय बॉलर्स ने अफगानिस्तान की टीम को 158 रन के स्कोर पर रोका। गेंदबाजी में मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट अपने नाम किए।

Tag: #nextindiatimes #ShivamDubey #Mohali #record

RELATED ARTICLE

close button