22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

राजस्थान में एक्शन में भजनलाल सरकार, पहले दिन ही लिए 4 बड़े फैसले

Print Friendly, PDF & Email

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया। पहले ही दिन करीब साढ़े छह घंटे तक कामकाज हुआ। इस दौरान उन्होंने चार अहम फैसले भी लिए। युवाओं को प्रभावित करने वाले पेपर लीक (paper leaks), आमजन तक कल्याणकारी योजनाओं तक लाभ पहुंचाने और भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार का रुख साफ किया।

यह भी पढ़ें-BJP विधायक को 25 साल की जेल, नाबालिग के साथ की थी दरिंदगी

उन्होंने इस अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में चलते हुए प्रदेश की डबल इंजन सरकार के जरिए किसानों, गरीबों, महिलाओं एवं युवाओं को ध्यान में रखते हुए मजबूत फैसले लेने की बात भी कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के विजन पर चलते हुए भारत विकासशील से विकसित देश बनने की ओर तेजी से अग्रसर हो रहा है। इसी विजन को पूरा करने के लिए चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रदेश में सभी लाभार्थियों तक जनकल्याणकारी योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित की जाएगी।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने कहा कि प्रदेश में गत वर्षों में वृहद स्तर पर पेपरलीक की घटनाएं सामने आई है। इससे प्रदेश के युवाओं का मनोबल टूटा है। साथ ही, परीक्षा आयोजित करने वाली संस्थाओं के प्रति उनका विश्वास कमजोर हुआ है। उन्होंने कहा कि गत पांच वर्षों में हुए पेपरलीक के मामलों की जांच के लिए एसआईटी (SIT) गठित करने का निर्णय लिया गया है। इससे पेपरलीक जैसे जघन्य अपराध कर प्रदेश की युवा शक्ति के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले अपराधियों को सख्त सजा मिलेगी। साथ ही, भविष्य में कोई पेपरलीक की घटना न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

Rajasthan:नई सरकार एक्शन मोड में, सीएम भजनलाल बोले- पेपर लीक पर एसआईटी,  एंटी गैंगस्टर टास्कफोर्स का होगा गठन - As Soon As The New Government Comes,  It Will Be In Action Mode,

मुख्यमंत्री (Bhajanlal Sharma) ने कहा कि गत वर्षों में महिला सुरक्षा प्रदेश में एक बड़ा मुद्दा रहा है। प्रदेश की महिलाओं में सुरक्षा की भावना विकसित करने के लिए महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के समूल उन्मूलन के लिए हमारी सरकार कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए ताकि प्रदेश की मातृशक्ति को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

मुख्यमंत्री (Bhajanlal Sharma) ने कहा कि पिछली सरकार में प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार से त्रस्त रही है। अब जनता को इस समस्या से मुक्ति मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार (corruption) के विरूद्ध जीरो टोलरेन्स (zero tolerance) की नीति पर चलते हुए कार्य करेगी। एक भी भ्रष्टाचारी कानून के शिकंजे से बच नहीं पाएगा। प्रदेश के सभी राजकीय कार्यालयों में शुचिता के साथ कार्य होना चाहिए।

मुख्यमंत्री (Bhajanlal Sharma) ने कहा कि पिछले 5 सालों में प्रदेश में बड़ी संख्या में गैंग और गैंगस्टर पनपे हैं। आमजन इनके आंतक के साये में जीवन व्यतीत करने के लिए विवश था। इनकी गतिविधियों की वजह से प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है। इसे वापस पटरी पर लाने तथा प्रदेश में शांति एवं सुशासन की पुनःस्थापना के लिए संगठित अपराध का उन्मूलन आवश्यक है। इस हेतु एडीजीपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में विशेष कार्यदल (एंटी गैंगस्टर टास्क फॉर्स) के गठन का निर्णय लिया गया है।

Tag: #nextindiatimes #BhajanlalSharma #rajasthan

RELATED ARTICLE

close button