23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

जासूस सत्येंद्र के मास्को में लेनदेन की कुंडली खंगालने में जुटी ATS टीम

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ (ISI) के लिए जासूसी कर रहे मास्को स्थित भारतीय दूतवास के कर्मचारी सत्येंद्र सिवाल (Satyendra Siwal) के दो बैंक खातों की छानबीन शुरू की गई है। आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने सत्येंद के मास्को (Moscow) में हुए लेनदेन की पड़ताल भी शुरू की है।

यह भी पढ़ें-UP ATS ने ISI के लिए जासूसी करने वाले भारतीय नागरिक को दबोचा

एटीएस (ATS) ने सत्येंद्र (Satyendra Siwal) को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए लखनऊ स्थित विशेष कोर्ट में अर्जी दाखिल की है, जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी। एडीजी एटीएस (ATS) मोहित अग्रवाल का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए विदेश मंत्रालय को सत्येंद्र सिवाल (Satyendra Siwal) के बारे में लिखित सूचना भी दी गई है। सत्येंद्र (Satyendra Siwal) से कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अभी पूछताछ की जानी है। यह भी पता लगाया जाएगा कि उसने अब तक कौन-कौन से गोपनीय जानकारियां आइएसआइ से साझा की हैं।

एटीएस (ATS) ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी सत्येंद्र (Satyendra Siwal) के बारे में सूचना देने के साथ ही यह जानकारी जुटानी शुरू की है कि उसने मास्को (Moscow) में रहने के दौरान किन लोगों से किस तरह का लेनदेन किया था। उसके मास्को (Moscow) के खातों की जानकारियां जुटाई जा रही हैं। सत्येंद्र (Satyendra Siwal) को पुलिस रिमांड पर लेकर इस बिंदू पर विस्तार से पूछताछ की जाएगी।

उसके हापुड़ में दो बैंक खातों की जानकारी मिली है, जिनका ब्यौरा जुटाया जा रहा है। उसके कुछ करीबियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। सत्येंद्र (Satyendra Siwal) विदेश मंत्रालय में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के रूप में सुरक्षा सहायक के पद पर तैनात था। दो साल पहले प्रतिनियुक्ति पर मास्को भेजा गया था। एटीएस ने उसे रविवार को आइएसआइ के लिए जासूसी के मामले में पकड़ा था।

Tag: #nextindiatimes #SatyendraSiwal #ATS

RELATED ARTICLE

close button