17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

अखि‍लेश का BJP पर वार, कहा- ‘धिक्कार है, ये कैसा अमृतकाल…’

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। किसान और पुलिस के बीच हरियाणा के शंभू बॉर्डर (Shambhu border) पर बवाल को लेकर तमाम सियासी दल प्रतिक्रिया दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा है कि ये कैसा अमृतकाल है, जब किसानों (farmers) पर आंसू गैस के गोलाें की बौछार की जा रही है।

यह भी पढ़ें-शंभू बॉर्डर पर पुलिस से भिड़े किसान, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार किसानों (farmers) की आवाज दबाना चाहती है। किसानों को रोकने के लिए और आंदोलन खत्म करने के लिए तमाम जतन किए जा रहे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, “जो कुछ हो रहा है और जिस प्रकार की खबरें आ रही हैं कि आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। किसानों (farmers) को रोकने के लिए और आंदोलन खत्म करने के लिए कीलों के साथ-साथ दीवारें तक खड़ी की गई। प्रशासन (administration) के माध्यम से सरकार जो कर सकती थी कर रही है। दिल्ली की सरकार किसानों (farmers) की आवाज को दबाना चाहती है। ये वही सरकार के लोग हैं जिन्होंने किसानों से कहा कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी, फसल की कीमत मिलेगी, MSP लागू करेंगे।”

इससे पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “भाजपा (BJP) राज में ये है भला कैसा अमृतकाल, किसानों पर आँसू गैस के गोलों की बौछार। धिक्कार! धिक्कार!! धिक्कार!!!” बता दें विभिन्न किसान संगठनों (farmers) के दिल्ली कूच के आह्वान के बाद मंगलवार को अलग-अलग राज्यों से किसानों (farmers) से दिल्ली की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया।

दूसरी तरफ दिल्ली (Delhi) के साथ ही राज्यों की पुलिस ने भी अपने-अपने बॉर्डर पर बैरिकेडिंग, फेंसिंग आदि लगाकर भारी फोर्स को तैनात कर रखा था। इसी बीच हरियाणा (Haryana) के शंभू बॉर्डर पर किसान (farmers) बॉर्डर की बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस के साथ उनका विरोध शुरू हो गया। इस दौरान पुलिस ने ड्रोन के जरिए किसानों (farmers) की भीड़ तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

Tag: #nextindiatimes #AkhileshYadav #farmers #police

RELATED ARTICLE

close button