30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

मणिपुर दौरे के बाद राहुल गांधी ने PM मोदी को घेरा, बोले- ‘जल रहे हैं घर….’

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने मणिपुर (Manipur) के हालात को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है। करीब पांच मिनट का यह वीडियो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मणिपुर दौरे पर केंद्रित है। इस वीडियो में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को मणिपुर (Manipur) के हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करते हुए दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें-संसद में खूब गरजे राहुल गांधी, बोले- ‘भाजपा सिर्फ हिंसा कराती है’

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘‘मणिपुर की स्थिति में आज भी सुधार नहीं हुआ है और वह दो टुकड़ों में बंटा हुआ है’’, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को राज्य का दौरा कर लोगों की तकलीफ सुननी चाहिए और शांति की अपील करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (India) के घटक दल मणिपुर (Manipur) में शांति की ज़रूरत को संसद में पूरी शक्ति के साथ उठाकर, सरकार पर इस त्रासदी को खत्म करने का दबाव बनाएंगे।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले सोमवार को मणिपुर (Manipur) का दौरा कर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की थी। उन्होंने अपने इस दौरे का एक वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किया। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई से आरंभ हो रहे संसद (Parliament) के मानसून सत्र में मणिपुर (Manipur) का मुद्दा उठाएंगे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा-मणिपुर में हिंसा शुरू होने के बाद, मैं तीसरी बार यहां आ चुका हूं, मगर अफसोस स्थिति में कोई सुधार नहीं है – आज भी प्रदेश दो टुकड़ों में बंटा हुआ है। घर जल रहे हैं।

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को मणिपुर (Manipur) का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से जातीय संघर्ष प्रभावित राज्य में आकर लोगों को सांत्वना देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी (मणिपुर में) शांति बहाली के लिए सरकार के किसी भी कदम का समर्थन करेगी। उन्होंने मणिपुर (Manipur) की त्रासदी को ‘‘भयंकर’’ करार देते हुए कहा था कि पिछले साल मई में हिंसा शुरू होने के बाद से यह राज्य की उनकी तीसरी यात्रा है लेकिन उन्हें ‘‘स्थिति में कोई सुधार नहीं दिख रहा है।’’

Tag: #nextindiatimes #Manipur #RahulGandhi

RELATED ARTICLE