24.8 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

अबू धाबी के हिंदू मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, पहुंचे 65 हजार लोग

Print Friendly, PDF & Email

अबू धाबी। सयुंक्त अरब अमीरात के अबू धाबी (Abu Dhabi) का हिंदू मंदिर (Hindu temple) आम लोगों के लिए खुल गया है। मुस्लिम देश में पहली बार हिंदू श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। BAPS की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार पहले ही दिन 65,000 से अधिक तीर्थयात्री बीएपीएस हिंदू मंदिर (Hindu temple) पहुंचे।

यह भी पढ़ें-दुबई की जेल से 18 साल बाद 5 भारतीय रिहा, वापस लौटे भारत

बता दें कि रविवार को यह मंदिर आम जनता के लिए खोला गया था। मंदिर (Hindu temple) खुलते ही शाम को यहां 25 हजार से ज्यादा लोगों ने पूजा-अर्चना (worship) की। बता दें कि 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर (Hindu temple) का उद्घाटन किया था। जानकारी के मुताबिक पहले दिन नमाज अदा करने के लिए सुबह 40,000 और शाम को 25,000 से ज्यादा लोग बसों और गाड़ियों से मंदिर पहुंचे। दिन के अंत तक लगभग 65 हजार से अधिक लोगों ने मंदिर (Hindu temple) में भगवान के दर्शन किए।

अबू धाबी (Abu Dhabi) के श्रद्धालु सुमंत राय ने मंदिर (Hindu temple) का दौरा किया और अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा कि हजारों लोगों के बीच मैंने ऐसा अद्भुत कभी नहीं देखा। मुझे चिंता थी कि मुझे घंटों इंतजार करना पड़ेगा और मैं शांति से दर्शन नहीं कर पाऊंगा लेकिन हमने अद्भुत दर्शन किए और बेहद संतुष्ट हुए। सभी BAPS स्वयंसेवकों और मंदिर के कर्मचारियों को सलाम।

BAPS हिंदू मंदिर (Hindu temple) ने से पहले कई नियमों का पालन करना जरूरी है। मंदिर में दर्शन करने से पहले आपको विशेष ड्रेस कोड से लेकर फोटोग्राफी से संबंधित नियमों का पालन करना जरूरी होगा। सभी गाइडलाइंस (guidelines) मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर किए गए हैं। गाइडलाइन के अनुसार पालतू जानवरों को मंदिर परिसर (Hindu temple) में लाने की अनुमति नहीं है। आगंतुकों को चाकू, खाद्य पदार्थ, सामान, ड्रोन, सिगरेट, पेय पदार्थ, साइकिल या स्केटबोर्ड ले जाने की भी अनुमति नहीं है।

Tag: #nextindiatimes #Hindutemple #BAPS #abudhabi

RELATED ARTICLE

close button