31 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 179 रन पर सिमटी, इन्होंने की रिकॉर्ड साझेदारी

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्‍ली। न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वेलिंगटन में चल रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे ही दिन ऑस्‍ट्रेलिया ने मैच पर शिकंजा कस लिया है। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की पहली पारी 383 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की पहली पारी केवल 179 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 204 रन की विशाल बढ़त मिली।

यह भी पढ़ें-IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड की खूब चटकी गिल्लियां, आधी टीम लौटी पवेलियन

दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) ने 8 ओवर में 2 विकेट खोकर 13 रन बनाए और उसकी कुल बढ़त 217 रन हुई। स्‍टंप्‍स के समय उस्‍मान ख्‍वाजा (5) और नाइट वॉचमैन नाथन लियोन (Nathan Lyon) (6) रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी 279/9 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। कैमरन ग्रीन (174*) और जोश हेजलवुड (22) ने आखिरी विकेट के लिए 116 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की और कीवी गेंदबाजों (bowlers) को विकेट के लिए तरसाए रखा।

इन दोनों ने न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से 10वें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी की। ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट (Test) इतिहास में ग्रीन-हेजलवुड ने 10वें विकेट की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी की। मैट हेनरी ने जोश हेजलवुड को रचिन रवींद्र के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की पहली पारी का अंत किया। न्‍यूजीलैंड (New Zealand)की तरफ से मैट हेनरी ने सबसे ज्‍यादा 5 विकेट लिए। विलियम ओ रोरके और स्‍कॉट कुजलेजिन ने दो-दो विकेट लिए। रचिन रवींद्र के खाते में एक विकेट आया।

न्‍यूजीलैंड (New Zealand) को सस्‍ते में समेटने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। कीवी कप्‍तान टिम साउथी (Tim Southee) ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। फिर उन्‍होंने पांचवें ओवर में मार्नस लाबुशेन (2) को टॉम ब्‍लंडेल के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे दिन देखना होगा कि न्‍यूजीलैंड (New Zealand) कितनी जल्‍दी ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) को समेट पाएगी। वैसे, मौजूदा दृश्‍य में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) टेस्‍ट जीतने का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है।

Tag: #nextindiatimes #NewZealand #Australia #test

RELATED ARTICLE

close button