32 C
Lucknow
Saturday, September 21, 2024

PM मोदी ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ, दी 10 लाख करोड़ की सौगात

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) 2023 के ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह (ground breaking ceremony) का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Global Investors Summit) के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश (UP) में 1,4000 परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें-PM मोदी ने कल्कि धाम मंदिर की रखी आधारशिला, गर्भगृह में की पूजा

साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने औद्योगिक उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। इन परियोजनाओं के आकार लेने पर प्रदेश में लगभग 34 लाख रोजगार सृजित होंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ (Global Investors Summit) के दौरान किए गए प्रस्तावों के चौथे भूमि पूजन समारोह में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की 1,4000 परियोजनाओं की शुरुआत की। ये कार्यक्रम उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहा है।

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा यूपी (UP) की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी समेत तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 12 बजे से हुई। पीएम मोदी (PM Modi) ने कार्यक्रम में उद्योगपतियों को संबोधित भी किया उसके बाद वहां लगी प्रदर्शनी को भी देखा। ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह (ground breaking ceremony) कार्यक्रम आज से शुरू होकर 21 फरवरी तक चलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश (UP) में विकास की एक नई धारा निकली है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम (ground breaking ceremony) से लाखों लोग जुड़े हुए हैं। विकसित भारत के लिए सब लोग एकजुट हुए हैं। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (ground breaking ceremony) का शुभारंभ करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक ऐसा माहौल बना है, जिससे हर तरफ से विकास की खबरें सामने आ रही हैं। पीएम (PM Modi) ने कहा कि हम जब यूपी (UP) को विकसित बनाएंगे, कहते थे तो कोई सुनने के लिए तैयार नहीं होता था। अपराध के मामलों ने प्रदेश को विकास की राह को बंद कर दिया था। आज अपराध पर लगाम लगाकर यूपी को विकास की राह पर ले जाने में कामयाबी मिली है।

Tag: #nextindiatimes #groundbreakingceremony #PMModi #UP

RELATED ARTICLE

close button