31.4 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

नोट गिनते गिनते खराब हुई मशीनें, धीरज साहू का गुप्त खजाना 300 करोड़ के पार

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू (Dheeraj Sahu) के घर और कार्यालयों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी बीते 72 घंटों से जारी है। इस दौरान 300 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की जा चुकी है। बरामद नकदी को गिनने के लिए लाई गई मशीनें गिनती करते-करते खराब भी हो गई।

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस और लॉरेंस गैंग के बीच जमकर हुई फायरिंग, दो शार्प शूटर गिरफ्तार

विभाग को नई मशीनें मंगानी पड़ी तब गिनती का काम शुरू हो सका। पहले दिन बुधवार को भी 150 करोड़ की गिनती करने के बाद मशीनें खराब हो गई थीं, जिसके कारण गिनती करने का काम प्रभावित हुआ था। अब आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से तीन दर्जन मशीनें लगाई गई हैं।

IT Raid: धन कुबेर नीर शाहू के घर से बरामद हए इतना पैसा कि थक गई मशीने, पीएम  मोदी बोले-देना होगा पाई-पाई का हिसाब

संबलपुर में एसबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयकर (IT) अधिकारियों के अनुरोध के बाद एसबीआइ की बलांगीर और संबलपुर दोनों शाखाओं में नोटों की गिनती की जा रही है। नोटों को गिनती शनिवार को भी जारी रह सकती है। ओडिशा के पूर्व आइटी कमिश्नर शरत चंद्र दास ने कहा कि यह ओडिशा में आयकर विभाग द्वारा अब तक की सबसे बड़ी नकदी की जब्ती हो सकती है। आयकर विभाग (Income Tax Department) को यह रकम साहू के परिवार की ओडिशा में स्थित शराब कंपनियों के कार्यालयों तथा करीबियों के आवासों पर छापेमारी के दौरान मिली हैं।

शुक्रवार को आयकर की टीम ने बलांगीर जिले के सुदापाड़ा में शराब कंपनी के मैनेजर के घर छापेमारी (raid) कर नोटों से भरे 156 बैग बरामद किए। यह रकम 100 करोड़ से अधिक हो सकती है। वहीं, इसके पहले बुधवार औऱ गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज (Dheeraj Sahu) के बलांगीर कार्यालय में छापेमारी (raid) कर अलमारियों में बंदकर रखी गई 200 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त की थी।

Tag: #nextindiatimes #IT #DheerajSahu #congress

RELATED ARTICLE

close button