31 C
Lucknow
Tuesday, October 22, 2024

PCS और RO/ARO परीक्षा एक ही दिन कराने का विरोध, धरने पर बैठे छात्र

Print Friendly, PDF & Email

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा और आरओ/एआरओ की दो दिवसीय परीक्षा (RO/ARO exam) योजना पर प्रतियोगी छात्रों ने मुखर विरोध (protest) शुरू कर दिया है। सोमवार को सैकड़ो की संख्या में प्रतियोगी छात्रों (candidates) ने आयोग (UPPSC) का जबरदस्त घेराव किया।

यह भी पढ़ें-NEET Exam 2024: नीट यूजी परीक्षा आज, इस बार नियम बेहद सख्त

प्रतियोगी छात्रों की भारी संख्या को देखते हुए आयोग के गेट नंबर दो पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल सुरक्षा में तैनात कर दिया गया है। प्रतियोगी छात्रों ने पीसीएस और आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा (RO/ARO exam) एक दिन में करने की मांग की है। प्रतियोगी छात्रों (candidates) का आरोप है कि आयोग दो दिन परीक्षा का आयोजन कर मानकीकरण के नाम पर गड़बड़ी कर सकता है।

आरओ/एआरओ पेपर लीक (RO/ARO paper leak) प्रकरण के बाद प्रतियोगी छात्रों का यह बाद उग्र प्रदर्शन है। प्रतियोगी (candidates) छात्रों के रूप को देखते हुए आयोग के लिए दो दिवसी परीक्षा का आयोजन करना आसान नहीं होगा। आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा (RO/ARO exam) 7 और 8 दिसंबर को करने की योजना बनाई है।

वही आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा (RO/ARO exam) 22 दिसंबर को प्रस्तावित है, पर परीक्षार्थियों (candidates) की भारी संख्या और परीक्षा के केंद्रों की कमी के कारण आयोग इस परीक्षा को भी दो दिन में तीन सत्रों में कराने की योजना बना चुका है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) सहायक अभियंता के कुल 250 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि भर्ती प्रक्रिया में आ रही तकनीकी अड़चनों को भी हल कर लिया गया है और रिक्त पदों का अधियाचन प्राप्त हो चुका है।

Tag: #nextindiatimes #RO/AROexam #UPPSC

RELATED ARTICLE

close button