31.4 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

बहराइच हिंसा: रामगोपाल की पत्नी ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

Print Friendly, PDF & Email

बहराइच। बहराइच (Bahraich) में प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान गोलीकांड में मारे गए राम गोपाल मिश्रा की पत्नी रोली म‍िश्रा का एक वीडियो (video) सोशल मीड‍िया (social media) पर वायरल हुआ है। इस वीड‍ियो में रोली ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रोली देवी कह रही हैं क‍ि उनके पति की चार दिन पहले हत्या हुई है। वह न्याय मांग रही हैं, लेकिन पुलिस-प्रशासन (police) न्याय नहीं दिला पा रहा है।

यह भी पढ़ें-बहराइच हिंसा: अब तक 52 उपद्रवी ग‍िरफ्तार, 100 से अधिक पर FIR

रामगोपाल की पत्नी डॉली मिश्रा ने वीडियो (video) जारी कर पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है और कहा कि आरोपियों के पैर में गोली मारकर उनका फर्जी एनकाउंटर (encounter) किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस (police) पीड़ित परिवार की मदद नहीं कर रही है। शुक्रवार को डॉली मिश्रा ने पहली बार एनकाउंटर (encounter) पर बयान देते हुए कहा कि हम न्याय मांग रहे हैं, जो हमें नहीं मिल रहा।

उन्होंने बताया कि पुलिस (police) ने आरोपियों को पकड़ा तो है लेकिन उन्हें मारा नहीं गया है। हमें सिर्फ यह दिखाया गया है कि गोली उनके पैरों में लगी है, लेकिन असल में हमें इंसाफ नहीं मिला। डॉली ने आगे कहा कि पुलिस प्रशासन हमारे साथ अन्याय कर रहा है। हमे न्याय नहीं मिल रहा है। इससे पहले भी रामगोपाल मिश्रा के परिवार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से भी मुलाकात की थी और न्याय की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया था।

बता दें बहराइच (Bahraich) हिंसा के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस (police) के अनुसार, आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी और जब पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए गई तो वहां एक डबल बैरल बंदूक बरामद हुई। पुलिस का कहना है कि आत्मरक्षा में कार्रवाई के दौरान सरफराज और तालीम को गोली लगी लेकिन उनकी हालत अब खतरे से बाहर है।

Tag: #nextindiatimes #Bahraich #police #encounter

RELATED ARTICLE

close button