33 C
Lucknow
Saturday, September 21, 2024

गुजरात में ट्रेन को पलटाने की बड़ी साजिश, खोल दी ट्रैक की फिश प्लेट

Print Friendly, PDF & Email

सूरत। गुजरात (Gujarat) के सूरत में ट्रेन (train) पलटाने की साजिश की गई है। ट्रैक पर लगी फिश प्लेट (fish plate) और चाबियां खोलकर फेंकी गई हैं। समय रहते जानकारी मिलने से एक बड़ा हादसा टला है। railway ट्रैक की मरम्मत कर रूट को चालू किया गया है। मामला गुजरात (Gujarat) के वडोदरा डिविजन का है।

यह भी पढ़ें-कानपुर के बाद अजमेर में साजिश, ट्रैक पर रखे थे भारी भरकम पत्थर, टकराई ट्रेन

गुजरात (Gujarat) के सूरत के पास किम स्टेशन के करीब ट्रेन पलटाने के लिए ट्रैक पर लगी फिश प्लेट (fish plate) और चाबियों को खोलकर फेंक दिया गया था, लेकिन कीमैन की सूझबूझ से बड़ा ट्रेन (train) हादसा होने से बच गया। आज सुबह करीब पांच बजे रेलवे (railway) के कीमैन सुभाष कुमार ट्रैक का निरीक्षण करने गए, तो उन्होंने देखा कि ट्रैक पर फिश प्लेट (fish plate) को खोलकर चाबियों को साइड में फेंक दिया गया है।

कीमैन ने फौरन घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर और RPF को दी। रेलवे (railway) प्रशासन भी तुरंत एक्शन में आया और ट्रैक को दुरुस्त कराया गया जिससे कि रूट पर ट्रेनों (train) का संचालन बाधित ना हो। घटना आज सुबह की है। दरअसल जब ट्रैक मैन सुबह 5:40 बजे के करीब ट्रैक पर निरीक्षण करने गया तो उसने देखा कि ट्रैक पर फिश प्लेट (fish plate) को खोलकर चाबियों को साइड में फेंका हुआ है।

पूरी घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर और RPF को दी गई। जल्द से जल्द ट्रैक को दुरुस्त किया गया, ताकि ट्रेनों (train) का संचालन ना रुके। रेलवे (railway) के मुताबिक समय रहते जानकारी मिलने से ट्रेनों की आवाजाही को रोका गया। कोई बड़ा हादसा होते-होते बच गया। घटना की लोकेशन कोसाम्बा जंक्शन रेलवे स्टेशन की है, जो गुजरात (Gujarat) के सूरत में पड़ता है।

Tag: #nextindiatimes #train #Gujarat #fishplate

RELATED ARTICLE

close button