31.5 C
Lucknow
Friday, September 20, 2024

राहुल गांधी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अमेरिका में दिए बयान का मामला पुलिस तक पहुंच गया है। सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में BJP नेता अमरजीत छाबड़ा की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 299 और 302 (BNS 103) के तहत FIR दर्ज कर ली गई है।

यह भी पढ़ें-अचानक हरियाणा पहुंचे राहुल गांधी, अमेरिका में घायल युवक के परिजनों से मिले

उधर दिल्ली में BJP सिख प्रकोष्ठ के संयोजक चरणजीत सिंह लवली ने तिलक नगर थाने (police station) में शिकायती पत्र दिया है। उनके आरक्षण (reservation) खत्म करने को लेकर दिए बयान के विरुद्ध दिल्ली भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के संयोजक सीएल मीणा ने संसद मार्ग थाने में और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा ने पंजाबी बाग (Punjabi Bagh) थाने में शिकायत की है।

मध्य प्रदेश BJP ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के प्रति अभद्र शब्दों का प्रयोग किए जाने को लेकर राहुल (Rahul Gandhi) पर विधिक कार्रवाई की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी डा. महेंद्र सिंह एवं सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने गुरुवार को भोपाल में क्राइम ब्रांच थाना एमपी नगर पहुंचकर एफआइआर दर्ज करने का शिकायती पत्र दिया।

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले दिनों अमेरिका में कहा था कि भारत में सिख सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने आरक्षण को लेकर भी विवादस्पद बयान दिया था। वहीं हिमाचल में भी BJP के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश डोगरा ने छोटा शिमला थाना में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निवेदन पत्र दिया है।

Tag: #nextindiatimes #RahulGandhi #BJP #FIR

RELATED ARTICLE

close button