31.5 C
Lucknow
Friday, September 20, 2024

लालू यादव की बढ़ीं मुश्किलें, CBI को मुकदमा चलाने की मिली अनुमति

Print Friendly, PDF & Email

बिहार। नौकरी के बदले जमीन घोटाले में अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव लगता है बुरी तरह से फंसने वाले हैं क्योंकि लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। CBI को शुक्रवार को गृह मंत्रालय (Home Ministry) से पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी घोटाले में मुकदमा चलाने की मंजूरी मिल गई।

यह भी पढ़ें-गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर भड़के लालू यादव, बोले- ‘मूली थोड़े हूं जो…’

उनके खिलाफ राऊज एवेन्यू कोर्ट में CBI ने पूरी जानकारी दी थी और इसके बाद अब गृह मंत्रालय ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के खिलाफ नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। गृह मंत्रालय ने आज (20 सितंबर) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के खिलाफ नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले 18 सितंबर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ‘नौकरी के बदले जमीन’ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav), पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और अन्य आरोपियों को समन जारी किया था। उन्हें 7 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है। यह पहली बार है जब तेज प्रताप यादव को इस मामले में बुलाया गया है।

कोर्ट (court) ने कहा कि तेज प्रताप यादव की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि शुरुआत में उनके खिलाफ चार्जशीट नहीं दायर की गई थी लेकिन वे एके इंफोसिस लिमिटेड में निदेशक थे और अब उन्हें समन भेजा गया है। अदालत ने अपने समन में अखिलेश्वर सिंह और उनकी पत्नी किरण देवी को भी शामिल किया है।

Tag: #nextindiatimes #CBI #LaluYadav

RELATED ARTICLE

close button