32 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, प्लेन में सवार सभी 61 लोगों की दर्दनाक मौत

Print Friendly, PDF & Email

ब्राजील। ब्राजील (Brazil) में एक बड़ा विमान हादसा (plane crash) हो गया है। स्थानीय खबरों के अनुसार शुक्रवार को 62 लोगों को लेकर जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त (plane crash) हो गया, जिसमें सवार सभी 62 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा ब्राजील (Brazil) साओ पाउलो के पास हुआ। इस दुखद घटना ने ब्राजील (Brazil) और दुनिया भर के लोगों को स्तब्ध कर दिया है।

यह भी पढ़ें-काठमांडू में रनवे से फिसला विमान, हुआ क्रैश; 18 लोगों की मौत

दुर्घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि की है कि विमान में सवार कोई भी व्यक्ति जीवित नहीं बचा। यह दुर्घटना (plane crash) एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप विमान (airport) के साथ हुई, जो साओ पाउलो के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस घटना से जुड़ी अन्य जानकारी और जांच के विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है। ब्राजील (Brazil) की क्षेत्रीय एयरलाइन VOEPASS ने पुष्टि की है कि उनकी उड़ान 2283-PS-VPB साओ पाउलो राज्य के विनहेडो क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

यह विमान कैस्कवेल से ग्वारूलहोस हवाई अड्डे (airport) के लिए रवाना हुआ था, और इसमें 58 यात्री और 4 चालक दल के सदस्य सवार थे। इस हादसे (plane crash) में विमान में सवार सभी 62 लोगों की मौत की खबर है। इस दुखद विमान दुर्घटना (plane crash) में जो साओ पाउलो महानगर से लगभग 80 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में विनहेडो शहर के पास हुई, अधिकारियों ने यह स्पष्ट नहीं किया कि जमीन पर कोई हताहत हुआ है या नहीं।

हालांकि घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्थानीय निवासियों में से कोई भी घायल या पीड़ित नहीं हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा लिए गए वीडियो (video) में यह देखा जा सकता है कि विमान कैसे दुर्घटनाग्रस्त (plane crash) हुआ। वीडियो में दिखाया गया है कि विमान पहले हवा में तैर रहा था और फिर किसी कटी पतंग की तरह जमीन पर गिर गया। यह दृश्य अत्यंत भयावह था और यह हादसा (plane crash) बहुत दुखद और दिल दहला देने वाला था।

Tag: #nextindiatimes #planecrash #video #Brazil

RELATED ARTICLE

close button