30 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

T20 World Cup में भारत की रोमांचक जीत, आधी रात जश्न में डूबा पूरा देश

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के टी-20 विश्‍व कप (T20 World Cup) जीतने के बाद हर तरफ सिर्फ जश्‍न का माहौल है। बारबाडोस (Barbados) के केंसिंग्टन ओवल में आयोजित फाइनल मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को रोमांचक मैच में 7 रन से हरा दिया। इसी के साथ 11 वर्षों बाद कोई आईसीसी खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें-IPL 2024: RCB का टूटा ट्रॉफी का सपना, ये कारण बने हार की वजह

हार्दिक पांडया (Hardik Pandya) के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर डेविड मिलर के आउट होने के साथ ही भारत की जीत (Team India) का जश्न शुरू हो गया। जगह-जगह पटाखे छोड़कर लोगों ने एक दूसरे को जीत की बधाई दी। मैच के 14वें और 15वें ओवर में अफ्रीकी बल्लेबाजों डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और अक्षर पटेल का स्पेल खराब किया तो क्रिकेटप्रेमी निराश होने लगे, हालांकि उन्होंने उम्मीदें नहीं छोड़ी।

(T20 World Cup) मैच के 17वें ओवर में जैसे ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने क्लासेन को आउट किया, लोग जीत की तैयारी करने लगे। टीम इंडिया (Team India) की जीत के बाद पूरा देश जश्‍न के माहौल में डूब गय। ‘इंडिया, इंडिया’ के नारे हवा में गूंजने लगे और ‘मेन इन ब्लू’ का उत्साह बढ़ाने के लिए देश भर के शहरों में क्रिकेट फैन्‍स (cricket fans) की भीड़ उमड़ पड़ी। बारबाडोस (Barbados) में भारतीय समयानुसार रात करीब साढ़े 11 बजे मैच समाप्त होते ही खुशी से झूमते प्रशंसक सड़कों पर उतर आए और उन्होंने पटाखे जलाए। पूरे देश ने इस जीत का जश्न मनाया जो आधी रात के बाद भी कई घंटों तक जारी रहा।

बारबाडोस (Barbados) में भारत ने जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को रोमांचक मुकाबले में हराया तो इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्रिकेट खिलाड़ियों ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर उन्होंने लिखा- चैंपियंस! हमारी टीम शानदार तरीके से टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) जीत कर घर लेकर आई है! हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है।

Tag: #nextindiatimes #T20WorldCup #teamindia #southafrica

RELATED ARTICLE

close button