32 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

बस्तर में बोले राहुल गांधी- ‘एक झ​​​​​​​टके में मिटा देंगे गरीबी’

Print Friendly, PDF & Email

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर (Bastar) लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा और इसीलिए दिग्गज नेता छत्तीसगढ़ की तरफ रुख कर रहे हैं। लेकिन आज मामला थोड़ा दिलचस्प हो गया क्योंकि आज ही भाजपा के खेमे से राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) यहां बड़ी चुनावी जनसभा करने पहुँच गए।

यह भी पढ़ें-राजस्थान में खूब गरजे राहुल गांधी, महिलाओं के लिए कर दी ये बड़ी घोषणा

पीएम मोदी की सभा के बाद अब बस्तर (Bastar) में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित किया है। वहीं राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी दंतेवाड़ा के गीदम में जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बस्तर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकारी आई तो महा लक्ष्मी योजना शुरू की जाएगी।

केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि केन्द्र की सरकार आम लोगों के हित में फैसले नहीं लेती है लेकिन पूजीपतियों और कारोबारियों (businessmen) का कर्ज माफ करती है। राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन में 22 कारोबारियों ने 70 करोड़ भारतीयों के बराबर संपत्ति जमा की। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पूरे देश में बेरोजगारी (unemployment), महंगाई, भगीदारी मुद्दा है लेकिन मीडिया नहीं दिखा रही है। ये सिर्फ मोदी को हवाई जहाज में उड़ते दिखाते हैं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा- यदि हम सत्ता में आए तो हम 30 लाख रिक्त सरकारी पदों (government posts) पर भर्ती करेंगे, युवाओं के लिए अप्रेटिंसशिप शुरू करेंगे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi ने कहा- बीजेपी ने आदिवासियों का अपमान किया है। उन्होंने कहा- भारत की राष्ट्रपति को अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से रोका गया, क्योंकि वह एक आदिवासी हैं।

जनसभा में सचिन पाायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि आज सुबह लखमा मिले थे कहा की मैं सभा स्थल नही आऊंगा खर्चा जुड़ जाएगा, मैने कहा कि खर्चा की चिंता छोड़ो। प्रदेश देश मे बदलाव की बहार चल रही है। भाजपा हिन्दू मुस्लिम को लड़ा रही है। बस्तर (Bastar) की जनता सच्चाई को चुनेगी, मेहनत करने वाली को चुनेगी। बिना डरे राहुल (Rahul Gandhi) ने पैदल चलकर लोगों को जोड़ने की कोशिश की। लोगों को बरगलाकर विधानसभा में वोट ले लिया। लोकतंत्र को बचाने, गणतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस को जितायें।

Tag: #nextindiatimes #Bastar #RahulGandhi

RELATED ARTICLE

close button