24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

हरदा ब्लास्ट में 174 लोग घायल, फैक्ट्री मालिक समेत तीन गिरफ्तार

Print Friendly, PDF & Email

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के हरदा (Harda) में मंगलवार सुबह हुए ब्लास्ट मामले में अवैध पटाखा फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों फैक्ट्री (factory) मालिक पुलिस से बचने के लिए हरदा (Harda) छोड़कर नेशनल हाईवे (National Highway) के जरिये भाग रहे थे, इसी बीच पुलिस ने राजगढ़ जिले के सारंगपुर के समीप हाईवे पर इन्हें पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें-हरदा में अब तक 12 की मौत, सेना से मांगे हेलीकॉप्टर, बुलाई गई आपात बैठक

पुलिस के मुताबिक, तीसरे आरोपी का नाम रफीक खान है। बता दें कि इस मामले में हरदा (Harda) के सिविल लाइन थाना में एक अपराध दर्ज किया गया है। फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस की कस्टडी में हैं, जिनसे मामले में पूछताछ की जा रही है। हरदा (Harda) में अवैध पटाखा फैक्ट्री (factory) में ब्लास्ट के कारण 11 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और कई घायल हुए हैं। हरदा (Harda) ब्लास्ट की वजह 2022 से शुरू होती है।

हरदा (Harda) के लोगों ने इस फैक्ट्री (factory) में बारूद के अवैध भंडारण और सेफ्टी के मानक (safety standards) पूरा न होने को लेकर जिला प्रशासन से शिकायत की थी। जनता के बढ़ते दबाव की वजह से जिला प्रशासन ने इस फैक्ट्री को 26 सितंबर 2022 में सील कर दिया। ऋषि गर्ग कलेक्टर थे। फैक्ट्री (factory) के मालिक राजेश अग्रवाल ने इस आदेश के विरोध में कमिश्नर माल सिंह बहेड़िया से अपील की। इसके बाद उसे स्टे मिल गया।

वहीं इस मामले में हरदा (Harda) जिले के एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि ब्लास्ट से जुड़े मामले में आरोपियों को कस्टडी में लिया गया है, जिनमें फैक्ट्री (factory) मालिक राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में शहर के सिविल लाइन थाना में एक एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। आरोपी पुलिस से बचकर भाग रहे थे, जिन्हें पुलिस टीम ने सारंगपुर से पकड़ा है और फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है ।

Tag: #nextindiatimes #Harda #factory #FIR

RELATED ARTICLE

close button