आप अपने iPhone में सेल्यूलर कॉल्स के लिए वॉयस आइसोलेशन फीचर को कर सकते हैं इस्तेमाल..

Apple ने सभी सपोर्टेड iPhones के लिए नया iOS 16.4 अपडेट जारी किया है। इसने नई इमोजी, बेहतर क्रैश डिटेक्शन फीचर, वॉयस-ओवर सपोर्ट के साथ वेदर ऐप अपडेट, सफारी के लिए पुश नोटिफिकेशन, पॉडकास्ट इंटरफेस अपडेट जैसे कई दिलचस्प फीचर्स को पेश किया है।

इनमें से, आपके आईफोन कॉल्स के लिए वास्तव में एक उपयोगी फीचर है जिसकी मदद से आप भीड़-भाड़ वाली जगहों में भी सुपर-क्लियर फोन कॉल कर पाएंगे। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन को अपडेट करना पड़ेगा। आइये अब जल्दी से बताते हैं इसको एक्टिव कैसे करना है।

क्या है Apple का वॉयस आइसोलेशन फीचर

अब आप अपने में सेल्यूलर कॉल्स के लिए वॉयस आइसोलेशन फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने से पहले, आपको अपने iPhone को iOS 16.4 वर्जन में अपडेट करना होगा। इससे पहले, एपल ने फेसटाइम और वॉट्सऐप जैसे एप के माध्यम से किए गए वॉयस आइसोलेशन फीचर के इस्तेमाल को वीओआईपी कॉल तक सीमित कर दिया था।

यह ठीक एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन की तरह काम करता है जो आपको कुछ ईयरबड्स में मिल सकता है। आईफोन पर वॉयस आइसोलेशन फीचर को एक्टिव करने से डिवाइस का माइक्रोफोन स्पीकर के आसपास किसी भी बैकग्राउंड शोर को फिल्टर कर देता है, जिससे इसे कॉल के दूसरी तरफ ट्रांसमिट होने से रोका जा सकता है।

iPhone पर ऐसे एक्टिव करें voice isolation फीचर

स्टेप 1: सबसे पहले आईफोन ऐप खोलें और फिर किसी व्यक्ति को कॉल करें।

स्टेप 2: जब आप कॉल पर हों, तो बस स्क्रीन के ऊपरी-दाएँ कोने से कंट्रोल सेंटर को नीचे खींचें।

स्टेप 3: वहां, माइक मोड बटन पर टैप करें।

स्टेप 4: इससे माइक मोड सेटिंग खुल जाएगी, जहां आपको voice isolation का विकल्प मिलेगा। इस पर टैप करें और वॉयस आइसोलेशन को एक्टिव कर लें।

स्टेप 5: इसी तरह, आप ‘Wide Spectrum‘ चुन सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आवाज और आपके आसपास की सभी आवाजें सुनी जाएं।

Related Articles

Back to top button