//

No icon

गलत व्यक्ति के साथ सही संबंध

क्या आपने कभी किसी रिश्ते के लिए अपना किमती समय दिया है और यह आपके साथी के लिए कभी अच्छा नहीं लगता है? मैं सप्ताह में कम से कम एक बार अपने अभ्यास में इसे देखता हूं। वह अंदर आएंगे और बात करेंगे कि उन्हें नॉन स्टॉप देने से कैसा लगता है, और बदले में कभी कुछ

क्या आपने कभी किसी रिश्ते के लिए अपना किमती समय दिया है और यह आपके साथी के लिए कभी अच्छा नहीं लगता है? मैं सप्ताह में कम से कम एक बार अपने अभ्यास में इसे देखता हूं। वह अंदर आएंगे और बात करेंगे कि उन्हें नॉन स्टॉप देने से कैसा लगता है, और बदले में कभी कुछ नहीं मिलता है। मामलों को बदतर बनाने के लिए, उनका सामाजिक दायरा अब गैर-मौजूद है, क्योंकि वे अपने साथी को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उन्हें बताता हूं कि वे सही रिश्ते में हैं, सिर्फ गलत व्यक्ति के साथ।

यह कैसे होता है? हम एक ऐसे व्यक्ति को लेते हैं, जो किसी रिश्ते में उच्च स्तर पर बसने के लिए तैयार है। फिर वे एक ऐसे व्यक्ति को चुनते हैं, जिसकी पारस्परिक इच्छा नहीं है। ठीक है, लेकिन ऐसा कैसे होता है? यह आमतौर पर तब होता है जब एक अच्छा दिमाग वाला व्यक्ति किसी रिश्ते में होने की भरपाई कर देगा। सबसे दुख की बात यह है कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में ऐसा करती हैं। और जब उन्हें ध्यान और प्यार नहीं मिलता है जिसकी वे उम्मीद कर रहे हैं। टूटा हुआ, क्रोधित और परेशान होकर वे मेरे कार्यालय में बैठ गए।

यह विकास में एक महत्वपूर्ण बिंदु है, या आने वाले उनके रिश्तों के लिए उनकी मानसिकता में गिरावट की शुरुआत है। या तो वे विपरीत लिंग के प्रति कटु हो जाते हैं {यह मानते हुए कि वे विषमलैंगिक संबंध में हैं}, या भविष्य में बेहतर विकल्प बनाने का निर्णय लेते हैं। हम सभी ने यह शब्द सुना है "जब आप मुफ्त में दूध प्राप्त कर सकते हैं तो गाय क्यों खरीदें?" समान सिद्धांत। जब यह कमाई नहीं हुई है तो अपना प्यार देना बंद कर दें।

मेरा मानना ​​है कि हम में से कई अकेले नहीं होने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। लेकिन असली संकट तब शुरू होता है जब आप स्वस्थ रिश्ते से कम और अकेले किसी भी तरह से महसूस कर रहे हों। उस के साथ कहा, एक रिश्ते में स्वीकार्य व्यवहार मिल जाए, इस पर बार उठाएं। ठीक है, तो कोई ऐसा कैसे करता है? हमें असहज होने के साथ सहज होने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए। अच्छी खबर यह है कि इस प्रक्रिया में लंबा समय नहीं लगता है।

आप घटनाओं पर गुजरने या कुछ करने के लिए लोगों के साथ बाहर घूमने से शुरू करते हैं। यदि आप एक बड़े शराब पीने वाले नहीं हैं, फिर भी आप अपने सप्ताहांत को एक बार में बिता रहे हैं, तो अनुमान लगाएं कि क्या? तृप्ति की भावना दूर और कुछ के बीच होगी। यदि दूसरी ओर आपको अपने व्हीलहाउस {अकेले होने के बावजूद} में कुछ और करना था, तो आपको अपनी मानसिकता में अंतर दिखाई देने लगेगा। ज़रूर, पहली बार में आप किसी अन्य व्यक्ति की कंपनी को शेयर करने से चूक जाएंगे। लेकिन गए हुए दिन अनादरित होते हैं, न सुने जाते हैं और न ही मैदान को खाली किया जाता है। और यदि आप इसके साथ बने रहते हैं, तो आप जल्द ही पाएंगे कि आप लोगों के साथ और उन वातावरणों में रहना बर्दाश्त नहीं करेंगे जो आपको महसूस कर रहे हैं।

इस अभ्यास के बारे में सुंदर बात यह है कि आप खुद को पढ़ने में बेहतर हो जाते हैं। ऐसा करने से, आप जल्दी से समझ जाते हैं कि कौन दूर है या आपके जीवन में मूल्य जोड़ता है। मैं आपके जीवन में रोज़मर्रा के लोगों के बारे में इतनी बात नहीं कर रहा हूं। मैं उस व्यक्ति के बारे में बात कर रहा हूं जिसे आप प्रतिदिन प्रतिबद्ध रिश्ते में बिताते हैं। ऐसे लोग होने जा रहे हैं जो हम सभी को झेलने पड़ेंगे जो एनर्जी जैपर हैं। लेकिन, जिस व्यक्ति के साथ आप किसी भी परिस्थिति में साझेदार होते हैं, उनमें से एक होना चाहिए। और हां, कई बार ऐसा भी होगा जब आपका पार्टनर आपसे अलग हो जाता है। लेकिन, अगर आपने पूरी तरह से इस अभ्यास में निवेश किया है, तो आपका साथी आपको जपता है, यह एक दुर्लभ घटना होगी।

इसलिए, यदि आपको अपने आप को एक ऐसे रिश्ते में ढूंढना चाहिए जहां आप केवल एक ही दे रहे हैं। शायद यह इस अभ्यास का प्रयास करने का समय है। क्योंकि दिन के अंत में, कोई भी गलत व्यक्ति के साथ सही रिश्ते में नहीं रहना चाहता है।


TOP