देश के इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जाने आपके शहर का हाल

Weather Update Today- देश के विभिन्न राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। हालांकि, बारिश के चलते गर्मी से तो निजात मिलेगी, लेकिन जिन राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। वहां के लोगों के लिए परेशानी बढ़ जाएगी। बता दें कि भारी बारिश के कारण देश के कई राज्य इन दिनों बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं।

Weather Update Delhi-NCR, दिल्ली NCR में बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली NCR में बारिश की संभावना है। सुबह से आकाश में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दिल्ली NCR में हल्की बूंदाबादी भी हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, एनसीआर के इलाकों में मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। जिससे दिल्ली NCR वासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

Weather Update Uttarakhand-UP, उत्तराखंड-यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 31 जुलाई तक उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाये रह सकते हैं। देहरादून, नैनीताल, टिहरी, चंपावत और पौड़ी में भारी वर्षा हो सकती है। साथ ही देहरादून और नैनीताल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जुलाई माह में औसत से कम बारिश हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 28 जुलाई के बाद से यूपी में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना जाहिर की है। 28 से 30 जुलाई तक उत्तर प्रदेश में बारिश होने की आशंका है।

Weather Update Rajasthan, बारिश से बेहाल हुआ राजस्थान

राजस्थान में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इसके साथ ही जोधपुर जिले के सभी स्कूल 28 जुलाई को भारी बारिश के मद्देनजर बंद रहेंगे। इसके अलावा जोधपुर जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच बाढ़ जैसे हालात से रेलवे ट्रैक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। वहीं, लोहावत में पानी के तेज बहाव में एक निजी एजेंसी की बस बह गई है।

Weather Update Bihar-MP, बिहार-एमपी में भी बारिश का अनुमान

बिहार के कई जिलों में आज मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। अनुमान है कि बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा और सहरसा में आज जमकर बरसात हो सकती है। वहीं, बुधवार को मधुबनी जिले के झंझारपुर में 160 मिमी वर्षा दर्ज की गई, जबकि पटना में 2.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विज्ञान के अनुसार, 31 जुलाई तक पटना समेत पूरे राज्य में बारिश की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश की आशंका जाहिर की है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के कई जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + 11 =

Back to top button