जाने क्यों सामंथा अक्कीनेनी ने नहीं किया बॉलीवुड फिल्म में काम,देखे एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें 

सामंथा अक्कीनेनी की गिनती साउथ सिनेमा की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्रियों में होती है। वह फिल्मों में अपनी खास एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। सामंथा अक्कीनेनी सबसे ज्यादा तमिल और तेलुगु फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी हैं। सामंथा अक्कीनेनी का जन्म 28 अप्रैल 1987 को केरल में हुआ था, लेकिन जब वह छोटी थीं तो उनका परिवार तमिलनाडु में जाकर शिफ्ट हो गया।

सामंथा अक्कीनेनी ने अपनी पूरी पढ़ाई चेन्नई से कई की है। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग करने का फैसला किया। सामंथा अक्कीनेनी ने साल 2010 में तेलुगु फिल्म ‘ये माया चेसावे’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म में दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया। फिल्म ये माया चेसावे के लिए सामंथा अक्कीनेनी को साउथ फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस और नंदी अवॉर्ड मिला।

इसके बाद उन्होंने ‘डूकुडू’, ‘ईगा’, ‘नीथाने एन पोंवास्थानम’, ‘मनम’, ‘कत्थी’, ‘थैरी’, ’24’, ‘रंगस्थलम’ और ‘नदिगैयर थिलगम’ जैसी साउथ की कई शानदार फिल्मों में काम किया है। सामंथा अक्कीनेनी चार बार साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड हासिल कर चुकी हैं। इसके अलावा वह दो बार नंदी अवॉर्ड्स भी जीत चुकी हैं। पिछले साल सामंथा अक्कीनेनी ने वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ में अपने अभिनय से हर किसी को हैरान कर दिया था।

इस वेब सीरीज में उन्होंने निगेटिव रोल किया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। ‘द फैमिली मैन 2’ से पहले सामंथा अक्कीनेनी किसी भी हिंदी फिल्म या शो का हिस्सा नहीं रही थीं। जिसके बाद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने हिंदी फिल्मों से अब तक क्यों दूरी बनाकर रखी थी। सामंथा अक्कीनेनी ने अंग्रेजी वेबसाइट बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज में काम न करने को लेकर अपना एक डर बताया था।

उन्होंने कहा था, ‘मुझे डर लग रहा था? (हंसते हुए) यहां की प्रतिभा अद्भुत है। मैं डरती हूं।’ सामंथा अक्कीनेनी ने यह भी कहा है कि उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के कई ऑफर मिले थे लेकिन वह भाषा संबंधी परेशानी के चलते इन फिल्मों को नहीं कर पाई थी। इसके अलावा सामंथा अक्कीनेनी ने यह भी बताया था कि वह ऑनस्क्रीन बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के साथ रोमांस करना चाहेंगी।

बात करें सामंथा अक्कीनेनी की निजी जिंदगी की तो उन्होंने 6 अक्टूबर, 2017 में नागार्जुन के बेटे अभिनेता नागा चैतन्य से शादी की थी। शादी के बाद समांथा और नागा चैतन्य ने 40 दिनों तक हनीमून मनाया था। इस बात को लेकर वह काफी चर्चा में रही थीं। समांथा और चैतन्य की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये माया चेसावे’ के सेट पर 2009 में हुई थी। हालांकि, उस दौरान चैतन्य, एक्ट्रेस श्रुति हासन को तो वहीं समांथा, एक्टर सिद्धार्थ को पसंद करती थीं। इसके बाद साल 2015 में फिल्म ‘ऑटोनगर सूर्या’ ने दोनों को करीब ला दिया।

सामंथा अक्कीनेनी और नागा चैतन्य ने एक-दूसरे को 2 साल डेट करने के बाद 6 अक्टूबर, 2017 को शादी कर ली थी। उनकी शादी सबसे महंगी शादियों में से एक थीं। इस शादी में लगभग 10 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। हालांकि सामंथा अक्कीनेनी और नागा चैतन्य की शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी और दोनों पिछले साल एक-दूसरे के अलग हो गए। इस बात की जानकारी भी दोनों ने सोशल मीडिया पर दी।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − 10 =

Back to top button