जानिए ऐपल ने क्यों टाली macbook Pros की लॉन्चिंग..

Apple इस साल अपनी MacBook Pro के नए मॉडल लांच नहीं करेगी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपना प्लान अब बदल दिया है। इस बदलाव के पीछे का कारण भी पता चल है। जानिए क्यों किया ऐपल ने।

Apple इस साल macbook Pro सीरीज से नए लैपटॉप लांच करने वाला था। लेकिन अब कंपनी ने अपना इरादा बदल दिया है। आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार नए macbook Pros अब अगले साल मार्च तक भी नहीं लांच होंगे। बल्कि पहले ऐसी खबर थी कि कंपनी इस साल के अंत तक नए macbook Pros लांच करेगी।

ऐपल ने क्यों टाली macbook Pros की लॉन्चिंग

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की हाल में हुई कमाई के कारण ही इस साल मैकबुक की नई लाइनअप जारी नहीं की जा रही है। ऐपल के सीईओ टिम कुक ने भी दावा किया है कि छुट्टियों के मौसम के हिसाब से कंपनी के उत्पाद और बिजनेस ‘सेट’ है। उधर ऐपल के मुख्य वित्तीय अधिकारी Luca Maestri का मानना ​​​​है कि दिसंबर में मैक रेवेन्यु में ‘काफी गिरावट’ आएगी।

हालांकि जब ऐपल ने मैकबुक प्रो के अलग अलग मॉडल को पिछले साल अक्टूबर में पेश किया था तब mac डिवाइस से राजस्व में 10.9 बिलियन डॉलर की वृद्धि दर्ज की थी। लेकिन लगता है कंपनी को इस साल ऐसी सफलता की उम्मीद नहीं होगी जिस कारण इसकी लांचिंग को टाल दिया गया है।

jagran

macbook pros के संभावित फीचर्स

रिपोर्ट के अनुसार ऐपल नई मैकबुक प्रो के मॉडल को 14 इंच और 16 इंच के साथ लांच कर सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें M2 चिप दे सकती है। नए मैकबुक की लांचिंग macOS वेंचुरा 13.3 और iOS 16.3 के साथ हो सकती है। यह दोनों ओएस फरवरी और मार्च की शुरुआत में पेश किये जा सकते हैं। रिपोर्ट अनुसार नई M2 Max चिप में 12 CPU कोर और 38 GPU कोर मौजूद हो सकते हैं। बल्कि पिछली M1 Max चिप में 10 CPU कोर और 32 GPU कोर दिए गए थे।

ऐपल के दिवानों को करना पड़ेगा इंतज़ार

अब नई macbook Pros की लॉन्चिंग आगे खिसकने के बाद ऐपल के दिवानों को और इंतज़ार करने पड़ेगा। ऐसे में जो यूजर्स नई macbook खरीदने के सपने देख रहे थे उन्हें इसके लिया लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा।  

Related Articles

Back to top button