जब हम एक साथ काम करते हैं, तो हम भारत में कुछ भी हासिल कर सकते है-पीयूष गोयल 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 2030 में सेवा और व्यापारिक निर्यात बढ़कर 1 ट्रिलियन डॉलर हो जाएगा और यहां तक ​​कि अन्य क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था में भी हम आगे बढ़ेंदे। मंत्री ने कहा कि मैं भारत के महिला सशक्तिकरण को सलाम करता हूं।

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल तमिलनाडु के दौरे पर हैं। रविवार को केंद्रीय मंत्री ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास के छात्रों को संबोधित किया। पीयूष गोयल ने कहा कि दुनिया आज मानती है कि भारत का समय आ गया है। वाणिज्य मंत्री ने कहा कि अमेरिकी और यूरोपीय भी एक किफायती मूल्य पर स्थिरता के साथ नई तकनीकों के साथ जुड़ना चाहेंगे। वे इसके लिए आपकी प्रतीक्षा करेंगे।

इसके साथ ही एक अन्य कार्यक्रम में पीयूष गोयल ने रविवार को सरकारी स्टालों का उद्घाटन किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चेन्नई में निर्यातकों के साथ आज की बैठक सबसे आकर्षक रही और उन्होंने सभी बिंदुओं पर ध्यान दिया। मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (SGDP) में दक्षिणी राज्य दूसरे स्थान पर था और राज्य कपड़ा, चमड़ा, समुद्री भोजन , ऑटो कंपोनेन्ट्स के क्षेत्रों में प्रमुख निर्यातक है।

20 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की जाएगी हासिल

उन्होंने यह भी कहा कि देश को वास्तव में गर्व है कि तमिलनाडु राष्ट्रीय निर्माण और देश के विकास का समर्थन कर रहा है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि तमिलनाडु का भविष्य तमिलनाडु के नेता के अन्नामलाई (भाजपा प्रदेश अध्यक्ष) के हाथ में है। पीयूष गोयल ने कहा कि तमिलनाडु में अद्भुत चीजें हो रही हैं। 2047 में जब हम अपने देश की शताब्दी मनाने वाले हैं, तो निश्चित रूप से भारत में 20 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल की जाएगी।

भारत के महिला सशक्तिकरण को करता हूं सलाम: गोयल

कहा कि 2030 में सेवा और व्यापारिक निर्यात बढ़कर 1 ट्रिलियन डॉलर हो जाएगा और यहां तक ​​कि अन्य क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था में भी हम आगे बढ़ेंगे। मंत्री ने कहा कि मैं भारत के महिला सशक्तिकरण को सलाम करता हूं। सिद्धांतों, संस्कृति, विरासत और पारिवारिक मूल्य प्रणाली ने देश को आर्थिक मूल्य दिया है।

पीयूष गोयल ने यह भी कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारी ताकत से 750 अरब डॉलर का निर्यात जल्द ही किया जाएगा और भारत निर्यात में 11 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा।

भारत में कुछ भी कर सकते हैं हासिल

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब हम एक साथ काम करते हैं, तो हम भारत में कुछ भी हासिल कर सकते हैं। मुझे आपकी सभी बातों को सुनकर बहुत अच्छा लगा और मैंने इस पर ध्यान दिया है कि मैं संभावित तरीके से मुद्दों को सुधारने की कोशिश करूंगा

Related Articles

Back to top button