जब क्रिस इवांस ने कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभाने से किया इनकार, कहा ‘नो थैंक्स’

यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि क्रिस इवांस ने कैप्टन अमेरिका को फिर से खोजा। लेकिन उन्हें भूमिका निभाने को लेकर आशंका थी।

Chris Evans turns 40 today. (Photo: Marvel Studios)

यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि क्रिस इवांस ने कैप्टन अमेरिका को फिर से खोजा। लेकिन उन्हें भूमिका निभाने को लेकर आशंका थी।

आज स्टीव रोजर्स या कैप्टन अमेरिका की भूमिका में क्रिस इवांस के अलावा किसी और की कल्पना करना लगभग असंभव है। जब अभिनेता वायट रसेल ने द फाल्कन और द विंटर सोल्जर में सुपरहीरो के रूप में कदम रखा, तो प्रशंसकों ने कास्टिंग का विरोध किया और यह जानते हुए भी कि यह अस्थायी था, ‘नॉट माई कैप’ का चलन बनाया। सैम विल्सन अब कैप हैं, और उन्हें स्वीकार किया जाता है क्योंकि वे स्टीव की तरह बहुत अधिक हैं और उन सिद्धांतों, आदर्शों और विरासत को आगे बढ़ाते हैं जिन्हें उनके पूर्ववर्ती ने मूर्त रूप दिया था।

इवांस, जो आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रहे हैं, अपनी करिश्माई उपस्थिति, विश्वसनीय अभिनय और चरित्र चित्रण के लिए धन्यवाद, हमेशा के लिए कैप्टन अमेरिका रहेंगे।

लेकिन जब उन्हें भूमिका की पेशकश की गई, तो इवांस वास्तव में इस विचार से उत्साहित नहीं थे। उन्होंने मार्वल के साथ फॉक्स के फैंटास्टिक फोर और फैंटास्टिक फोर: राइज ऑफ द सिल्वर सर्फर में क्रमशः 2005 और 2007 में जॉनी स्टॉर्म/ह्यूमन टॉर्च के रूप में एक और प्रयास किया था। कम से कम कहने के लिए, इवांस का अनुभव आदर्श से कम नहीं था।

फ़िल्मों को समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सराहा, और इसमें उनका प्रदर्शन भी शामिल था।

हालांकि, सुपरहीरो की भूमिका को फिर से लेने के बारे में उनकी आशंका सिर्फ फैंटास्टिक फोर फिल्मों के कारण नहीं थी, यह छह फिल्मों का अनुबंध भी था जो मार्वल उन्हें साइन करना चाहता था। छह फिल्मों का मतलब था कि उनके करियर का एक अच्छा दशक एमसीयू में बिताया जाएगा, जो किसी भी अभिनेता के लिए एक वर्जित संभावना है।

द हॉलीवुड रिपोर्टर अवार्ड्स चैटर पॉडकास्ट (ईऑनलाइन डॉट कॉम द्वारा उद्धृत) के एक एपिसोड में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब उन्हें भूमिका की पेशकश की गई तो उन्होंने “हटा दिया और मैंने इसके बारे में सोचा। और मैंने वास्तव में, किसी कारण से, इसे ‘यह प्रलोभन है’ के रूप में देखा। यह बात है। यह सड़क में कांटा है। और मैं वास्तव में अपने जीवन को जगाना चाहता हूं और इसे नियंत्रित करना चाहता हूं। और मुझे लगता है कि यह वह जगह है जहां आप नहीं कहते हैं। इसलिए, मैंने अपनी टीम को वापस बुलाया और मैंने कहा, ‘सुनो, उनका बहुत-बहुत धन्यवाद, लेकिन मुझे लगता है कि मैं धन्यवाद नहीं कहने जा रहा हूं।'”

उन्होंने कैप्टन अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर की रिलीज़ के आसपास वी गॉट दिस कवर्ड के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि जब उन्होंने भूमिका निभाई तो उन्हें चिकित्सा में जाना पड़ा। उन्होंने कहा, “मैं इसलिए गया क्योंकि मैं फिल्म बनाने को लेकर बहुत आशंकित था, मैं जीवनशैली में बदलाव, प्रतिबद्धता को लेकर घबराया हुआ था। तुम्हें पता है, यह छह फिल्में हैं, जो 10 साल तक चल सकती हैं। मुझे फिल्में बनाना पसंद है लेकिन मैं एक विशाल फिल्म स्टार होने के लिए तैयार नहीं हूं। अगर मैं चाहूं तो मेरे पास चलने का विकल्प है, छह पिक्चर डील के साथ, आप दूर नहीं जा सकते।”

इवांस ने कैप्टन अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर, इसके सीक्वल द विंटर सोल्जर और सिविल वॉर के साथ-साथ सभी चार एवेंजर्स फिल्मों में कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभाई। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि उन्होंने चरित्र को फिर से गढ़ा। कॉमिक्स में नैतिक रूप से बहुत चुस्त और आत्म-धर्मी होने के बारे में सोचा, इवांस ने उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के रूप में एक सम्मोहक और प्रेरणादायक व्यक्ति बना दिया, जो हार नहीं मानेंगे, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों।

देश और विदेश की ताज़ातरीन खबरों को देखने के लिए हमारे चैनल को like और Subscribe कीजिए
Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIME
Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter- https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
Instagram- https://instagram.com/nextindiatimes
हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com
Google play store पर हमारा न्यूज एप्लीकेशन भी मौजूद है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 15 =

Back to top button