‘हम भारतीय प्रशंसकों के सामने उनकी टीम का सामना करने के लिये उत्सुक हैं’: वेल्स कप्तान शिपरले 

वेल्स के कप्तान रूपर्ट शिपरले ने एफआईएच पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिये ओडिशा आगमन पर बोला है कि वह यहां उलटफेर अंजाम देने आये हैं। शिपरले ने शनिवार को बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन के उपरांत बोला है कि, ‘हम यहां जीतने आये हैं, सीधी बात है। हम यहां सिर्फ टीमों की संख्या बढ़ाने नहीं बल्कि उलटफेर अंजाम देने आये हैं।’ पहली बार पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप में भाग ले रही वेल्स ग्रुप-डी में अपने अभियान की शुरुआत इंग्लैंड के विरुद्ध 13 जनवरी को करने वाली है, जबकि उनका दूसरा मुकाबला 15 जनवरी को स्पेन से होने वाला है। यह दोनों मुकाबले राउरकेला के नवनिर्मित बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले जाने वाले है। 

शिपरले की टीम ग्रुप-स्टेज का अपना आखिरी मैच मेजबान इंडिया के विरुद्ध खलने वाली है। दोनों टीमें इससे पहले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भी आमने-सामने आयी थीं, जहां भारत ने 4-1 से मुकाबला भी जीत लिया था। शिपरले ने कहा कि उनकी टीम ने तब से अब तक अपने खेल पर काम किया है और वे 19 जनवरी को मेजबान टीम से भिड़ने के लिए तैयार हो चुकी है।

शिपरले ने बोला है कि, ‘हम भारतीय प्रशंसकों के सामने उनकी टीम का सामना करने के लिये उत्सुक हैं। यह एक विशेष अवसर भी मिलने वाला है। हमने अपने पूली की सभी टीमों से पहले भी मुकाबला किया है और हम जानते हैं कि हमें उनसे क्या अपेक्षा करना है। हम अब बस मैदान पर उतरने के लिये व्याकुल हैं।’ वेल्स के मुख्य कोच डैनी न्यूकॉम्ब ने भी पहली बार वर्ल्ड कप खेलने पर अपनी उत्सुकता भी व्यक्त की है। न्यूकॉम्ब ने बोला है कि, ‘हम यहां आकर इंडिया  में अपना पहला विश्व कप खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यहां होना हमारे लिये सौभाग्य की बात है लेकिन हम आखिरकार यहां हॉकी खेलने आये हैं। भारतीय प्रशंसकों के सामने भारत के खिलाफ खेलना सोने पे सुहागा है।’ 

Related Articles

Back to top button