अवैध ट्रांसफार्मर और विद्युत लाइन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची टीम पर ग्रामीणों का हमला, पथराव में कई कर्मचारी घायल, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

रविवार को सरमथुरा उपखंड के मानपुरा में विद्युत निगम की टीम अवैध विद्युत लाइन व ट्रान्सफार्मरों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची तो ग्रामीणों ने एकजुट होकर विद्युत निगम की कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया

राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड में बिजली चोरी रोकने के लिए विद्युत निगम के अधिकारियों ने अवैध विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मरों के खिलाफ अभियान शुरू किया है जिसके तहत अवैध विद्युत लाइनों को तहस-नहस किया जा रहा है। वहीं, विद्युत् ट्रान्सफार्मरों को जब्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है। रविवार को सरमथुरा उपखंड के मानपुरा में विद्युत निगम की टीम अवैध विद्युत लाइन व ट्रान्सफार्मरों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची तो ग्रामीणों ने एकजुट होकर विद्युत निगम की कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने विरोध करते हुए पुलिस और विद्युत निगम की टीम पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में विद्युत निगम के आधा दर्जन कर्मचारी घायल हो गए और कई सरकारी वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस जाप्ता के पहुंचने के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को खदेड़ा और निगम की टीम ने अवैध विद्युत लाइन को तहस-नहस कर किया और दो ट्रान्सफार्मरों को जब्त करने में सफलता हासिल की।

इस विषय पर बोलते हुए एईएन मनोज बैरवा ने बताया कि रविवार को विद्युत निगम की टीम पुलिस इमदाद लेकर अवैध विद्युत लाइन और ट्रान्सफार्मरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मानपुरा गांव में गई हुई थी। निगम की टीम गांव से 25-25 केवी के दो अवैध ट्रान्सफार्मरों को जब्त कर रवाना हो रही थी कि बिजली चोरी में संलिप्त लोगों ने एक मत होकर निगम की कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया।

पुलिस व निगम के अधिकारी कुछ समझते तबतक ग्रामीणों ने पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव होता देख पुलिस के साथ निगम के अधिकारी व कर्मचारियों ने खेतों में भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही पुलिस ने निगम की टीम को सुरक्षित निकाला। हमले में रामवीर पुत्र जगनूराम, सिन्टू पुत्र शंकरसिह और साजिद पुत्र उस्मानुद्दीन गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही अन्य कर्मचारी चोटिल हो गए।  

संवाददाता- राकेश गोस्वामी, धौलपुर, राजस्थान

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 7 =

Back to top button