एलडीए के उपाध्यक्ष डा0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने जारी किया आदेश

विकास प्राधिकरण द्वारा जल्द ही गोमती नगर के नेहरू इन्क्लेव में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने इस बाबत आदेश जारी कर दिये हैं।

लखनऊ (आरएनएस)

इसके अंतर्गत अधिकारियों को तीन दिन में योजना का सर्वे करके अवैध कब्जों को चिन्हित करते हुए सूचीबद्ध करना होगा, जिसके बाद अवैध अध्यासियों के विरूद्ध कार्यवाही प्रचलित की जाएगी।
प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि संज्ञान में आया है कि गोमती नगर योजना के नेहरू इन्क्लेव के अनिबंधित/रिक्त फ्लैटों में कुछ लोग अवैध रूप से अध्यासित हैं। जिसके कारण वहां के निवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके मद्देनजर अधिशासी अभियंता जोन-1 अवनीन्द्र कुमार सिंह को निर्देशित किया गया है कि वह टीम गठित करके नेहरू इन्क्लेव में अध्यासियों/अवैध कब्जे का सर्वेक्षण कार्य, फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी कराते हुए स्थलीय आख्या तीन दिन मेें उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए उन्हें नेहरू इन्क्लेव के अनिबंधित/रिक्त फ्लैटों का विवरण उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण रिपोर्ट प्राप्त होते ही अवैध कब्जों को खाली कराने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा। इस क्रम में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ नियमानुसार विधिक कार्यवाही भी की जाएगी। इन फ्लैटों का किया जाएगा सर्वेक्षण विशेष कार्याधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि प्राधिकरण अभिलेखों के अनुसार नेहरू इन्क्लेव योजना में कुल 17 फ्लैट अनिबंधित हैं। जबकि, योजना के प्रेमायन-1 में फ्लैट संख्या-151, 176, 87, प्रेमायन-2 में 70, 211, 188, 212, 191, पुष्पायन ग्राउण्ड में 112, पुष्पायन प्रथम में 78, 246, पुष्पायन द्वितीय में 36, 227 तथा रूपायन प्रथम में 212 क्रमशः कुल 14 फ्लैट रिक्त हैं।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #Lucknow #Gomtinagar #LDA_VC #DrIndraManiTripathi #Hindinews #Latestnews

राष्ट्रीय न्यूज़

Related Articles

Back to top button