एकेटीयू के कुलपति प्रो. प्रदीप ने सीतापुर परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में सम सेमेस्टर परीक्षा चल रही है। परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। इस दौरान परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं, जिसकी निगरानी विश्वविद्यालय से की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार सुबह कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र ने सीतापुर के कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए पानी का इंतजाम कराया। 

लखनऊ (आरएनएस )

वहीं एक केंद्र पर उन्हें एक सीसीटीवी कैमरा लगा मिला। जिस पर उन्होंने नाराजगी जतायी। कुलपति प्रो.प्रदीप कुमार मिश्र ने केंद्रों के निरीक्षण के लिए अपनी सरकारी गाड़ी की बजाए प्राइवेट कार का इस्तेमाल किया। साथ ही सामान्य कुर्ता पायजामा पहनकर सीतापुर के कई केंद्रों पर पहुंचे। इससे केद्रों पर हड़कंप मच गया। वहीं जब वह आईईटी सीतापुर केंद्र पर पहुंचे तो वहां सिर्फ एक कैमरा चालू मिला। इस पर उन्होंने कड़ी

नाराजगी जाहिर करते हुए अन्य कैमरों को भी चालू कराने के निर्देश दिये। परीक्षा केंद्रों की निगरानी विश्वविद्यालय से सीसीटीवी कैमरे के जरिये की जा रही है। साथ ही भीषण गर्मी के चलते परीक्षार्थियों की हालत खराब होती नजर आयी जिससे परीक्षार्थी पसीने से तरबतर होते दिखाई दिए।

जिसके बाद कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र ने केंद्र व्यवस्थापकों से परीक्षार्थियों के लिए ठंडे पानी का इंतजाम करने व सभी कमरों में पंखे आदि को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिये।

Rashtriya News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − six =

Back to top button