खनन मंत्रालय में 10वीं पास के लिए निकली 64 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

क्या आप ड्राइविंग जानते हैं, क्या आपके पास हेवी मोटर वीइकल्स लाइसेंस है. अगर हां तो आपके पास सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. दरअसल, भारत सरकार के खनन मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण में ड्राइवर (ऑर्डिनेरी ग्रेड ड्राइवर) के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. सेंट्रल रीजन, वेस्टर्न रीजन और नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए कुल 64 पोस्ट के लिए यह वैकेंसी है. इसमें वेस्टर्न रीजन के लिए 18 पोस्ट, सेंट्रल रीजन के लिए 21 पोस्ट और नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए 25 पोस्ट हैं. चयनित उम्मीदवार को इन्हीं जगहों पर तैनाती मिलेगी.

इन बातों का रखें ध्यान

इस वैकेंसी के लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करने का मौका नहीं मिलेगा. आपको इसके लिए ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 12 सितंबर 2022 है. यानी हर हाल में आपका आवेदन फॉर्म बताए गए पते पर 12 सितंबर तक पहुंच जाना चाहिए. इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वालों के पास मैट्रिक का सर्टिफिकेट, एलएमवी और एचएमवी ड्राइविंग लाइसेंस का होना जरूरी है. 25 साल तक की उम्र वाले ही इसमें आवेदन कर सकेंगे. भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा और फिर ड्राइविंग स्किल का टेस्ट होगा. चुने गए कैंडिडेट्स के लिए 2 साल का प्रोबेशन पीरियड होगा.

ऐसे भेजें फॉर्म

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि आपको अपना आवेदन फॉर्म 12 सितंबर 2022 तक पहुंचाना होगा. ऐप्लिकेशन फॉर्म स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड पोस्ट से भी भेजना है. आवेदन पत्र के लिफाफे पर आपको पद का नाम भी लिखना होगा. इस वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप 30 जुलाई से 5 अगस्त 2022 तक के एडिशन को देख सकते हैं.

इन पतों पर भेजना होगा फॉर्म

  • सेंट्रल रीजन- द अडिश्नल डायरेक्टर जनरल, हेड ऑफ द डिपार्टमेंट, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया, सेंट्रल रीजन , जीएसआई कॉम्पलेक्स, सेमिनेरी हिल्स, नागपुर – 440006 (महाराष्ट्र)
  • वेस्टर्न रीजन- एडीजी, एचओडी, वेस्टर्न रीजन, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया, (15-16 झालना डुंगरी, जयपुर- 302004) 
  • नॉर्थ ईस्टर्न रीजन- एडीजी एंड एचओडी, नॉर्थ ईस्टर्न रीजन, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया, लुमबाट्नजेन, रेनजाह, शिलॉन्ग – 793006 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − seven =

Back to top button