अयोध्या में निकाय चुनाव लड़ने वालों को आवेदन फार्म देते निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह

महँगाई भगाओ, रोज़गार बचाओ“ पदयात्रा “सरयू से संगम” तक 31 अक्टूबर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती से 10 नवम्बर तक  आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में “महंगाई भगाओ, रोज़गार बचाओ“ होने वाली पदयात्रा की तैयारियों में पार्टी जुट गई है। आम आदमी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने सिविल लाइन स्थित होटल सभागार में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओ की बैठक कर पदयात्रा को सफल बनाने की लोगों को जिम्मेदारी सौंपी। आज की बैठक में आम आदमी पार्टी से नगर निकाय चुनाव लड़ने के इच्छुक बड़ी संख्या में लोगों को आवेदन फार्म दिए गए।

अयोध्या (आरएनएस)

 निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या सरयू तट से सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में शुरू होने वाली पदयात्रा ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी कार्यकर्ता तैयारियां शुरू कर दें जिस भी साथी को जिम्मेदारी दी गई है उसे हर हाल में सफल बनाना है। श्री सिंह ने कहा कि सांसद संजय सिंह सहित सभी पद यात्रियों का अयोध्या की धरती पर में ऐतिहासिक स्वागत होगा ।
सभाजीत सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी नवंबर दिसंबर में प्रस्तावित निकाय चुनाव की तैयारी कर रही है. आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार बनने वाले इच्छुक व्यक्ति को आवेदन फार्म भरने होंगे । आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव समिति के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने  बताया कि मेयर, पार्षद,चेयरमैन, सभासद पद हेतु इच्छुक प्रत्याशियों को आवेदन पत्र भरना होगा, आवेदन पत्र निशुल्क है। आवेदन फार्म जिला कार्यालय, प्रांत कार्यालय और प्रदेश कार्यालय पर मिलना शुरु हो गया है  चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि प्रत्याशियों के चयन में ट्रिपल सी का ध्यान रखा जाएगा . ट्रिपल सी में कैरेक्टर, करप्शन और क्रिमिनल शामिल है। यानी साफ-सुथरी छवि, भ्रष्टाचार का आरोप न हो और कोई आपराधिक रिकार्ड न हो उसे ही पार्टी प्रत्याशी घोषित करेगी । आप नगर निकाय चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि चुनाव में प्रत्याशी बनाने से पहले स्क्रीनिंग कमेटी उस व्यक्ति के बारे में पूरी छानबीन करेंगे। आवेदन फार्म पर एक कालम इसका भी है कि कोई आपराधिक मुकदमा तो नहीं दर्ज है या भ्रष्टाचार आदि का आरोप तो नहीं है। आवेदन लेने के बाद पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी जिसमें संगठन के बड़े नेता, शिक्षाविद व अधिवक्ता शामिल हैं, वह जिला संगठन से संपर्क कर उसके बारे में पूरी छानबीन करेंगे. चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को यह भी बताना होगा कि चुनाव जीतने के लिए उनकी रणनीति क्या होगी साथ-साथ उन्हें बताना होगा कि वह अन्य उम्मीदवारों से किस प्रकार बेहतर और सक्षम हैं. उन्होंने यह भी जानकारी साझा की की उम्मीदवार को वार्ड के प्रत्येक बूथ पर 10 आम आदमी पार्टी के साथियों का नाम और नंबर देना होगा इसी के साथ वार्ड के प्रत्येक मोहल्ले से भी 10 आप साथियों के नाम और नंबर उपलब्ध कराने होंगे और अंत में अपने आपराधिक मुकदमों की जानकारी भी स्पष्ट रूप से देनी होगी, जिसकी गहनता से आप चुनाव समिति जांच करेगी. चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी नगर निकाय चुनाव में अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। साथ ही साथ दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के कामों शिक्षा, चिकित्सा, बिजली पानी जैसे कामों को जनता के बीच प्रमुखता से प्रचारित करेंगी। बैठक में प्रमुख लोगों में जिला अध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति नदीम रजा, गायत्री मिश्रा,सूरज प्रधान, प्रहलाद शर्मा यू के द्विवेदी, अशोक गौड़ हर्षवर्धन कोरी, सुनील कुमार, विनोद रावत, किशन नाथ यादव, नन्हे अली, राकेश पटेल, सुरेश कुमार कनौजिया, दिलीप बर्मा, मोहम्मद सिराज, सचिन गुप्ता शारजाह, मो इसराइल घोसी, मो हाफिज सचिन गुप्ता, गुडिया खान उदय राज यादव मो कैफ गायत्री मिश्रा शकील, राकेश पटेल संदीप पटेल  सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Tags : #PoliticsNews #Politics #UPNews #UttarPradesh #Ayodhya #Padyatra #SabhajeetSingh #Hindinews #AamAdamiParty #Hindinews

Rashtriya News

Related Articles

Back to top button