यूपीएससी एनडीए / एनए II परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन इ जारी,यहाँ देखें पूरी डिटेल्स 

यूपीएससी एनडीए / एनए II परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी होने वाला है। यूपीएससी की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक, 18 मई को NDA/NA II Exam के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी करेगा। ऐसे में जो भी, उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक सूचना रिलीज होने के बाद से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को 14 जून, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने का मौका दिया जाएगा। इसके अलावा, यूपीएससी एनडीए / एनए II 2022 के लिए लिखित परीक्षा 4 सितंबर, 2022 को निर्धारित है।

यूपीएससी अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी की जाएगी। ऐसे में, जो उम्मीदवार पहले आयोजित हुई लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो पाए हैं, वे यूपीएससी एनडीए, एनए II 2022 परीक्षा के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को पात्रता आयु सीमा की जांच करना महत्वपूर्ण है। इसके बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी के लिए प्रवेश परीक्षा साल में दो बार आयोजित करता है। इसके अनुसार पहली बार की परीक्षा का आयोजन हाल ही में 10 अप्रैल को हो चुका है। इसके साथ-साथ परिणाम भी जारी कर दिया गया है। वहीं अब एनडीए, एनए II 2022 के लिए नोटिस 18 मई, 2022 को जारी किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थी ध्यान दें कि UPSC NDA, NA I 2022 परीक्षा का परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर (नाम वार) उपलब्ध है। इसके अलावा, वे उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे और उत्तीर्ण हुए हैं, उन्हें अब संबंधित एसएसबी साक्षात्कार के लिए रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। इसके साथ ही अंतिम चयन लिखित परीक्षा के साथ-साथ एसएसबी साक्षात्कार में प्रदर्शन पर आधारित होगा।वहीं UPSC NDA/NA I 2022 परीक्षा का अंतिम परिणाम लिखित परीक्षा के आयोजन से पहले जारी किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार इस परीक्षा से जुड़ी सूचना के संबंध में जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − 7 =

Back to top button