यूपीएससी सीडीएस 1 2022 अंतिम परिणाम चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स…

आधिकारिक सूचना के अनुसार भारतीय सैन्य अकादमी भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी में 2612 933 और 616 को योग्य घोषित किया था। चयनित उम्मीदवारों की सूचियों को तैयार करने में मेडिकल एग्जाम के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा है।यूपीएससी सीडीएस 1 2022 अंतिम परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों कोआधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, व्हाट्स न्यू सेक्शन के तहत “Examination , 2022” under What’s New section 2022” पर क्लिक करें। इसके बाद, अब यूपीएससी सीडीएस परिणाम मेरिट सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी। अब रोल नंबर सर्च कर रिजल्ट चेक करें। इसके बाद, डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

यूपीएससी सीडीएस फाइनल रिजल्ट घोषित हो चुका है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कंबाइंड डिफेंस नतीजे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर रिलीज किए गए हैं। इन नतीजों में कुल 164 उम्मीदवारों को सफलता मिली है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन नतीजों की राह देख रहे थे, वे पोर्टल पर जाकर नतीजों की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, कैंडिडेट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।  

आयोग की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी में 2,612, 933 और 616 को योग्य घोषित किया था। चयनित उम्मीदवारों की सूचियों को तैयार करने में मेडिकल एग्जाम के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है। इसके अलावा, आइए देखतें हैं कि परीक्षा में किन उम्मीदवारों ने किया टॉप। इसके साथ, ही परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

इंडियन मिलिट्री एकेडमी टॉपर्स

तुषार, यश मल्हान, अमित प्रकाश, नीरज कापड़ी, अभिषेक अग्रवाल।

इंडियन नेवल एकेडमी टॉपर्स

आर्यन विनायक अवस्थी

क्षितिज शर्मा

शास्वत तिवारी

आदित्य रंजन यादव

तरूण

एयरफोर्स एकेडमी टॉपर्स

राजेंद्र सिंह महर

आयुष सैनीशुभम कुमार

हैप्पी सिंह

Related Articles

Back to top button