लखनऊ में यूपीडब्लूजेयू ने मनाया आईएफडब्लूजे का स्थापना दिवस

देश में पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे ) के 73 वें स्थापना दिवस पर लखनऊ में यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू ) ने कार्यक्रम आयोजित कर संस्था से जुड़े वरिष्ठ साथियों को सम्मानित किया।

लखनऊ (आरएनएस)

आईएफडब्लूजे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि अपने सात दशक की यात्रा में संगठन ने पत्रकारों के हितों के लिए संघर्ष कर एक अलग पहचान बनाई है।आईएफडब्लूजे पत्रकारों को उचित वेतन दिलाने से लेकर उन्हें सामाजिक सुरक्षा दिलाने और उनके उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई में सतत संघर्षरत रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया के व्यापक विस्तार को देखते हुए प्रेस काउंसिल की जगह मीडिया काउंसिल का गठन हो और इसमें प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व वेब मीडिया को शामिल किया जाना चाहिए। राष्ट्रीय पदाधिकारी रहे वरिष्ठ साथी श्यामबाबू और हेमंत शुक्ला को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम आयोजक व यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टीबी सिंह ने कहा कि संगठन को पूरे प्रदेश में विस्तार के साथ नया कलेवर देने का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही यूपीडब्लूजेयू एक प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है जिसमें देश भर के राज्यों से आईएफडब्लूजे पदाधिकारी आमंत्रित किए जाएंगे। आईएफडब्लूजे राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम की शुरूआत में यूपीडब्लूजेयू प्रदेश सचिव और वरिष्ठ साथी संतोष गुप्ता की पत्नी के निधन और विगत दिनों राजधानी के वरिष्ठ पत्रकार वीर विक्रम बहादुर मिश्र व तरुण मित्र के सीबी सिंह के निधन पर दो मिनट मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान प्रदेश वरिष्ठ सचिव उत्कर्ष सिन्हा, प्रदेश सचिव राजेश मिश्रा, पीपी सिंह, एंथोनी सिंह, राजवीर सिंह, गौरव सिंह, पंकज दीक्षित, आशीष बाजपेई, फिरोज, सुनील दिवाकर, आशीष अवस्थी, राजेश तिवारी, अंशुमान सिंह, अंकुर तिवारी, मुकुल मिश्रा,  दिलीप सिन्हा, इंद्रेश रस्तोगी, मोहम्मद अशरफ सहित दर्जनों पत्रकार शामिल रहे।

Tags : #UPNews #UttarPradesh #Lucknow #EstablishmentDay #Hindinews #latestnews #IndianFederationOfWorkingJournalist(IFWJ) #UPWJU

Rashtriya News

Related Articles

Back to top button