यूपी: आगरा में मृत सफाईकर्मी के परिवार की मदद के लिए कांग्रेस ने किया ये बड़ा ऐलान

लखनऊ, ताजनगरी आगरा में थाना के मालखाना से चोरी के शक में पुलिस हिरासत में मृत सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के आश्रितों की मदद के लिए कांग्रेस ने बड़ी घोषणा की है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अरुण के आश्रितों को 30 लाख रुपया देेने की घोषणा करने के साथ परिवार को कानूनी मदद का भी आश्वासन दिया है। आगरा के इस इस प्रकरण में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

आगरा के जगदीशपुरा थाने के मालखाना से 25 लाख रुपया चोरी के मामले में पकड़े गए सफाईकर्मी की बीती मंगलवार रात पुलिस हिरासत में मौत हो गई। जगदीशपुरा थाने के मालखाने में शनिवार रात को दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपये चोरी कर लिए गए थे। इस प्रकरण में पुलिस ने प्राइवेट सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि को पूछताछ के लिए उठाया था, थाना प्रांगण में उसने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

पुलिस हिरासत में अरुण वाल्मीकि की मौत के मामले के तूल पकड़ते ही बुधवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बेहद सक्रिय हो गईं। लखनऊ से आगरा जाकर प्रियंका गांधी ने मृतक के परिवार के लोगों से भेंट की। इसके बाद प्रियंका ने मृत सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिवार को 30 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने इस केस को लडऩे में परिवार पूरी कानूनी मदद देने की घोषणा की है।

प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार रात करीब 11 बजे आगरा पहुंचीं। यहां पहुंचकर उन्होंने कथित तौर पर पुलिस हिरासत में मारे गए अरुण वाल्मीकि के परिवार के लोगों मुलाकात की। प्रियंका ने इस दौरान अरुण की पत्नी और मां से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी इस प्रकरण में कड़ी कार्रवाई की है। शासन के निर्देश पर एसएसपी ने आगरा ने जगदीशपुरा थाना के इंस्पेक्टर आंनद शाही, एसआई योगेन्द्र, सिपाही सत्यम, सिपाही रूपेश व सिपाही महेन्द्र को निलंबित कर दिया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − thirteen =

Back to top button