यूपी नगर निकाय चुनाव: अखिलेश के गढ़ में भाजपा ने लहराया परचम

इटावा। नगर निकाय चुनाव के शुरूआती रुझान आना शुरू हो गए हैं। आगरा में बसपा ने वार्ड-एक से जीत का खाता खोल दिया है। वहीं मेयर की दौड़ में बसपा प्रत्याशी आगे चल रही हैं।

मैनपुरी से किशनी नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर सपा प्रत्याशी रामवती यादव 1139 वोटों से चुनाव जीतीं। भाजपा की रीता शाक्य को हराया। उत्तर प्रदेश की रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर हुई वोटिंग की गिनती पूरी हो गई है। भाजपा अपना दल एस गठबंधन की प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने सपा की अनुराधा चौहान को 9734 वोटों से हरा दिया है। अपना दल शफीक अहमद अंसारी को 67434 वोट मिले हैं। सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान को 57710 वोट मिले हैं।

इस सीट पर समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में सीधा मुकाबला देखा जा रहा है। स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को एक मामले में सजा होने के बाद रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव हुए थे। स्वार सीट पर बसपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। रामपुर सदर सीट गंवाने के बाद जिले में स्वार ही सपा और आजम खान का आखिरी गढ़ रह गया है। बीजेपी गठबंधन अपना दल (एस) के शफीक अहमद अंसारी और सपा की अनुराधा चौहान के बीच सीधा मुकाबला है।

गाजीपुर की सादात नगर पंचायत चुनाव के प्रथम चक्र की मतगणना में सपा प्रत्याशी सुमन यादव 405 वोट की बढ़त बनाए हुई थी। उन्हें 763 वोट मिले थे। दूसरे नम्बर पर भाजपा के बागी एवं निर्दल प्रत्याशी शिवानंद सिंह उर्फ मुन्ना थे। उन्हें 358 वोट मिले थे । तीसरे स्थान पर भाजपा प्रत्याशी प्रमिला यादव रही जिन्हें 337 वोट मिले थे। चौथे स्थान पर भाजपा के बागी एवं निर्दल प्रत्याशी यशवन्त वर्मा रहे । उन्हें 305 वोट मिले थे । प्रथम चक्र में वार्ड संख्या एक , दो और तीन की मतगणना हुईं हैं । दूसरे चक्र की मतगणना जारी है ।

Tag: #nextindiatimes #akhileshyadav #bjp #counting

Related Articles

Back to top button