कल रिटायर होने जा रहे हैं DGP समेत 21 पुलिस अफसर, पारंपरिक विदाई नहीं लेंगे डीजीपी HC अवस्थी, जानें क्या वजह है?

डीजीपी हितेश चंद अवस्थी ने खुद ही रिटायरमेंट पर होने वाले इस पारंपरिक विदाई समारोह कराने से मना कर दिया है।

उत्तर प्रदेश में डीजीपी समेत 21 पुलिस अफसर कल यानी 30 जून को रिटायर होने जा रहे हैं। रिटाइयर होने वाले अधिकारियों में 9 आईपीएस हैं और 12 पीपीएस अधिकारी शामिल हैं।

पारंपरिक विदाई नहीं लेंगे डीजीपी

बता दें कल डीजीपी हितेश चंद अवस्थी की पारंपरिक विदाई नहीं होगी। आमतौर पर  डीजीपी के रिटायरमेंट पर परेड का आयोजन किया जाता है लेकिन कल डीजीपी हितेश चंद अवस्थी के रिटायरमेंट पर ये परेड नहीं आयोजित की जाएगी। जानकारी मिली है कि डीजीपी हितेश चंद अवस्थी ने खुद ही रिटायरमेंट पर होने वाले इस पारंपरिक विदाई समारोह कराने से मना कर दिया है। इस कार्यक्रम को कोरोना महामारी की वजह से रद्द किया गया है। हितेश चंद अवस्थी ऐसे पहले डीजीपी हो जाएंगे जिन्होंने रैतिक परेड से कराने से इनकार कर दिया है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए फिलहाल पूरा यूपी अलर्ट मोड़ पर है। ऐसे में डीजीपी नहीं चाहते कि इस अलर्ट के बावजूद किसी भी तरह की लापरवाही बरती जाए।

डीजी आरपीएफ अरुण कुमार भी रिटायर होंगे

रिटायर होने जा रहे अधिकारियों में डीजीपी एचसी अवस्थी के बैचमेट डीजी आरपीएफ अरुण कुमार भी शामिल हैं। जो काफी तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माने जाते हैं। बता दें कि इस समय वह पुलिस महानिदेशक आरपीएफ हैं और एक समय यूपी में आतंक का पर्याय बने श्रीप्रकाश शुक्ल को एक मुठभेड़ में मार गिराया था। एसटीएफ की इस टीम अरूण कुमार के अलावा राजेश पाण्डे भी शामिल थे जो रिटायरमेंट की इस सूची स्तर के 3 डीआईजी स्तर और 2 एसपी स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

ये अफसर भी पद से हो रहे रिटायर

इसके साथ ही आईजी इंटेलिजेंस जेके शुक्ला, आईजी पुलिस मुख्यालय राजेश पांडे, सस्पेंड चल रहे डीआईजी दिनेश दुबे, जीआईजी पीटीसी सीतापुर दिलीप कुमार, जीआईजी यूपी पॉवर कॉर्पोरेशन साधना गोस्वामी, असपी विजिलेंस वीरेंद्र मिश्र और एसपी यूपी डायल 112 माधव प्रसाद वर्मा भी 30 जून को पद से रिटायर होने जा रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए –
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप YouTube से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Facebook से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Twitter से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Instagram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Telegram से जुड़े
नेक्स्ट इण्डिया टाइम्स समाचार ग्रुप Whatsapp से जुड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − three =

Back to top button