‘पंगा न लिए भाई, योगी बैठ्या बक्कल तार दिया करे’…किसान आंदोलन पर यूपी भाजपा का पलटवार

राकेश टिकैत ने कहा था कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही हम यूपी की राजधानी की भी घेराव करेंगे।

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अब लखनऊ घेरने का एलान किया है। इसे लेकर यूपी भाजपा के ट्विटर अकाउंट पर पलटवार किया गया है।

इस पोस्टर के दाईं तरफ राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है। जिसके कंधे पर गधा है जिस पर किसान आंदोलन लिखा है। या यूं कहें कि इनके कंधे पर किसान आंदोलनका भार है। ये आदमी अपने एक हाथ से किसी को खींचता हुआ जा रहा है। जिसे खींचा जा रहा है, उस पर दिल्ली लिखा है। अब ये शख्स दिल्ली को खींच रहा है या दिल्ली के मुखिया को, ये तो अब पोस्टर बनाने वाला ही जाने। बहरहाल पोस्टर के दूसरी ओर एक बाहुबलीनाम का शख्स है, जो कह रहा है, ‘सुना लखनऊ जा रहे तम…किमे पंगा न लिए भाई..योगी बैठ्या है बक्कर तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे।

पोस्टर के उपरी हिस्से में दिल्ली को खींच रहे राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले शख्स को कोई भगवा वस्त्र पहने शख्स खींच रहा है।

ये पोस्टर यूपी बीजेपी ने अपने ऑफिशियल टिवटर हैंडल पर लगाया है और लिखा है…ओ भाई जरा संभल के जइयो लखनऊ में….

जब आप इस पोस्टर में लिखे शब्दों को पढ़ेगे और पोस्टर में दिखाए गए कॉटूर्न को देखेंगे तो आपको ये पोस्टर यकीनन आपत्तिजनक लगेगा। लेकिन आपके लगने से क्या? बीजेपी को ये पोस्टर बिल्कुल भी आपतितजनक नहीं लगता।

इस पोस्टर के पीछे की राजनीति की बात करें तो पोस्टर के जरिए दरअसल बताने की कोशिश की जा गई है कि अगर किसान नेता राकेश टिकैत ने यूपी में घुसने की कोशिश की तो वो हाल किया जाएगा को पोस्टर में दिखाया गया है…साथ ही इस पोस्टर का दूसरा मजमून ये भी है राकेश टिकैत ने दिल्ली के मुखिया को तो घसीट लिया लेकिन यूपी उनके लिए आसान नहीं है।

इस पोस्टर से हालांकि ज्यादा लोग खुश नहीं है। कुछ लोगों ने कहा है कि कार्टून में जैसा दिखाया है, बीजेपी की किसानों के प्रति वही मानसिकता है, तो किसी ने इसे किसानों का अपमान बताया है।

विपक्ष भी इस पोस्टर को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है।

बताते चलें कि इसी हफ्ते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत लखनऊ आए थे और उन्होनें कहा था कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही हम यूपी की राजधानी की भी घेराव करेंगे।

देश और विदेश की ताज़ातरीन खबरों को देखने के लिए हमारे चैनल को like और Subscribe कीजिए
Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIME
Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter- https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
Instagram- https://instagram.com/nextindiatimes
हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com
Google play store पर हमारा न्यूज एप्लीकेशन भी मौजूद है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =

Back to top button