उन्नाव और फतेहपुर में भी विरोध प्रदर्शन का दौर जारी, कन्नौज में सड़क पर डिप्स लगाए और औरैया में पांच को पकड़ा….

अग्निपथ योजना को लेकर बिहार से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन का दौर यूपी के जिलों तक पहुंच गया है। रेलवे स्टेशन से लेकर सड़क पर युवा विरोध प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं तो कहीं पुलिस खदेड़ रही है तो कहीं पर हिरासत में लेकर कार्रवाई कर रही है। शनिवार को भी कानपुर के आसपास के जिलों में विरोध के स्वर तेज रहे। कन्नौज के सौरिख में सड़क पर उतरे युवाओं ने डिप्स लगाकर विरोध दर्ज कराया तो औरैया में रेलवे स्टेशन के पास जुट रहे युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इटावा, उन्नाव और फतेहपुर में भी विरोध प्रदर्शन का दौर जारी रहा।

औरैया : अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस व प्रशासन ज्यादा चौकसी बरत रही है। शनिवार को फफूंद, अछ्ल्दा, पाता व कंचौसी स्टेशन पर पुलिस फोर्स अलर्ट रहा। ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों से भी फीडबैक लिया जा रहा। आगरा फोर्ट-लखनऊ सुपरफास्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस के लिए अलावा कानपुर जाने वाली पैसेंजर समेत तमाम ट्रेनों को सुरक्षित पास कराया। पूर्वी रेलवे फाटक पर युवकों की भीड़ जमा होने की भनक पर पुलिस पहुंची तो युवक तितर-बितर हो गए। कुछ समय बाद पूर्वी पानी टंकी के के समीप युवक एकत्रित होने लगे। सूचना पर एसपी अभिषेक वर्मा व सदर एसडीएम मनोज कुमार सिंह पहुंचे। कांशीराम कालोनी में चेकिंग अभियान चलाकर दो युवकों को पकड़ा। वहीं अन्य युवकों के मोबाइल फोन को भी जांचा गया। पुलिस के मुताबिक फफूंद स्टेशन समेत अन्य स्थानों से हिरासत में लिए गए पांच युवकों से पूछताछ की गई। 

इटावा : अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन का दौर शुरू होने पर प्रशासनिक अधिकारी दौड़ रहे हैं। जिले में जिलाधिकारी व एसएसपी गश्त पर रहे और पूरे जिले में अलर्ट घोषित रहा। सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया। प्रदर्शन की सूचना सैफई और इटावा इलाके में थी, जहां पर रात भर अधिकारी गश्त पर रहे। सैफई थाना पुलिस ने पांच युवाओं को हिरासत में लिया है।

उन्नाव : पहले दिन से जिले में प्रदर्शन का दौर शुरू होने पर प्रशासनिक अफसर व पुलिस फोर्स मुस्तैद है। शनिवार को भी सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंचती रही। पुलिस के पहुंचने से पहली ही युवाओं की भीड़ तितर बितर होती है। उन्नाव रेलवे स्टेशन और शहर के अंदर पुलिस फोर्स तैनात रहा। स्टेशन पर युवाओं की भीड़ पर खास नजर रखी गई। 

कन्नौज : सौरिख स्थित आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर युवकों की टोली सुबह पहुंच गई और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस बीच पुलिस आ गई और लाठियां पटककर सभी को खदेड़ दिया। सौरिख में हाथ में तिरंगा लेकर युवाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की। सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने सड़क पर डिप्स मारकर विरोध दर्ज कराया। पुलिस ने एक कोचिंग संचालक को हिरासत में ले लिया है, बताया जा रहा है वही युवाओं को प्रदर्शन के लिए लाया था। सौरिख में प्रदर्शन कर रहे युवाओं को बस में बिठाकर घर के लिए रवाना किया।

फतेहपुर : राष्ट्रीय छात्र परिषद सगंठन के जिलाध्यक्ष मौर्य हार्डी के नेतृत्व में अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नाम संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। उन्होंने योजना को वापस लिये जाने की मांग करते हुए कहा कि युवाओं में रोष व्याप्त है। वहीं जिला प्रशासन भी सतर्क नजर आया और रेलवे स्टेशन बस स्टैंड पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक इलाकों में पुलिस मुस्तैद है। रेलवे स्टेशन का जायजा बिंंदकी एसडीएम और तहसीलदार ने लिया। डीएम अपूर्व दुबे ने लेखपालों को भी विरोध प्रदर्शन पर नजर रखने और सूचना देने के लिए सक्रिय कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × three =

Back to top button