दो दिन बाद शुरू हो रहे ‘एशिया कप’ में अब एक नई टीम की हो चुकी एंट्री..

दो दिन बाद शुरू हो रहे एशिया कप 2022 (Asia Cup) सीजन में अब एक नई टीम की एंट्री हो चुकी है। इस टीम ने क्वालिफायर राउंड जीतकर एशिया कप में जगह हासिल की है। यह टीम हॉन्ग कॉन्ग है। इस टीम को भारत-पाकिस्तान के ग्रुप-ए में रखा गया है। एशिया कप 2022 सीजन की शुरुआत शनिवार (27 अगस्त) को होना है। पहला मुकाबला ग्रुप-B की टीम श्रीलंका और अफगानिस्ता के बीच खेला जाएगा। इसके अगले दिन यानी 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होना है। इस हाई वोल्टेज मैच की फैन्स बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं।

एशिया कप के ग्रुप:-

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, हॉन्ग कॉन्ग
ग्रुप बी: श्रीलंका, बांग्लादेश अफगानिस्तान

बता दें कि एशिया कप में इस दफा 6 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत और पाकिस्तान ग्रुप-ए में हैं। जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को ग्रुप-बी में रखा गया है। एक टीम का सिलेक्शन क्वालिफायर राउंड से होना था, जिसे हॉन्ग कॉन्ग ने जीता है। दरअसल, चार टीमों हॉन्ग कॉन्ग, UAE, कुवैत और सिंगापुर के बीच क्वालिफायर मैच 21 अगस्त से शुरू हो गए थे। क्वालिफायर की विजेता टीम को भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में रखा जाना पहले से तय था। सभी टीमों ने 3-3 मैच खेले थे, जिसमें हॉन्ग कॉन्ग ने अपने सभी मुकाबले जीतकर एशिया कप के लिए क्वालिफाई किया है।

वहीं, भारत को अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, हॉन्ग कॉन्ग इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच टीम इंडिया के खिलाफ खेलेगी। यह भारत का दूसरा मैच होगा, जो 31 अगस्त को होगा। इसके बाद हॉन्ग कॉन्ग को अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलना है।

Related Articles

Back to top button