एशेज सीरीज में ढाई साल बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने की शानदार वापसी,उस्मान ख्वाजा ने लगाया शतक

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा की कंगारू टीम में लगभग ढाई साल बाद वापसी हुई है। उन्होंने इस मौके दोनों हाथों से लपका है। पहली पारी में 137 रनों की पारी खेलने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी शतक जमा दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की पारी से मेजबान टीम मजबूत स्थिति में है। टीम ने इंग्लैंड के 388 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया है।

पहली पारी में 13 चौके की मदद से 137 रनों की पारी खेलने वाले ख्वाजा ने दूसरी पारी में 10 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 101 रनों की पारी खेली। उन्होंने कैमरून ग्रीन (74) के साथ शानदार साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को संकट की स्थिति से उबरा। टीम एक समय 86 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। कंगारू टीम ने 6 विकेट पर 265 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड को 388 रनों का टारगेट मिला है।

चौथे टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को इंग्लैंड ने अपनी पारी 258-7 शुरू की। 36 रन जोड़कर टीम आलआउट हो गई। नाथन लियोन और स्काट बोलैंड ने निचले क्रम को जल्दी से समेट कर मेजबान टीम को 122 रनों की बढ़त दिला दी।लियोन (2-88) ने सुबह के तीसरे ओवर में जैक लीच (10) को पैट कमिंस के हाथों कैच करा दिया। बोलैंड ने जानी बेयरस्टो की 113 रनों की पारी का अंत किया। बेयरस्टो ने 158 गेंदों का सामना किया, जिसमें आठ चौके और तीन छक्के शामिल थे। इसके बाद बोलैंड ने स्टुअर्ट ब्राड को 15 रन पर आउट कर मेहमान टीम की पारी का अंत किया। मेलबर्न में शानदार डेब्यू के बाद बोलैंड ने एक फिर प्रभावशाली प्रदर्शन करते 36 रन देकर 4 विकेट लिए। तब उन्होंने दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 6 =

Back to top button