ट्रंप के सहयोगी बैनन को 4 महीने जेल की हुई सजा

 पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सलाहकार स्टीव बैनन को 6 जनवरी में यूएस कैपिटल में हुए दंगों की जांच कर रही कांग्रेस कमेटी के एक सम्मन का उल्लंघन करने के लिए वाशिंगटन डीसी की एक अदालत ने चार महीने जेल की सजा सुनाई।

अंतर्राष्ट्रीय (आरएनएस)

लेकिन कोर्ट ने बैनन को तुरंत जेल की सजा शुरू करने का आदेश नहीं दिया। जबकि सजा के लिए किसी भी अपील का समाधान किया जाएगा। जिसे बैनन और उनकी कानूनी टीम ने कहा कि वह करेंगे। बैनन कभी न कभी जेल भेजे गए ट्रम्प के पूर्व अधिकारियों की टीम में शामिल हैं। ट्रम्प ने लंबे समय तक सलाहकार रोजर स्टोन, एक बार के अभियान प्रबंधक पॉल मैनाफोर्ट और पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन जैसे पद पर रहते हुए उनमें से कई को क्षमादान जारी किया था।
बैनन ने राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में सेवा देने के कुछ महीने बाद ही ट्रम्प व्हाइट हाउस छोड़ दिया था, लेकिन दोनों करीब रहे। उन्होंने 6 जनवरी को हाउस कमेटी द्वारा उन्हें जारी किए गए सम्मन की अवहेलना करने के लिए ट्रम्प के राष्ट्रपति के विशेषाधिकार के कवर का दावा किया था। सुनवाई के दौरान बैनन चुपचाप बैठे रहे और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, अमेरिकी जिला न्यायाधीश कार्ल निकोल्स ने सजा सुनाई- चार महीने जेल और कांग्रेस की आपराधिक अवमानना के लिए 6,500 डॉलर। बैनन ने सजा के बाद अदालत के बाहर कहा, मैं न्यायाधीश का सम्मान करता हूं। आज उन्होंने जो सजा सुनाई, वह उनका फैसला है। मैं इस प्रक्रिया का पूरा सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा, हमारे पास एक अपील प्रक्रिया होगी। मेरे पास एक महान कानूनी टीम है। 6 जनवरी के दंगों से एक दिन पहले, बैनन ने श्रोताओं से कहा था कि अगले दिन सभी नरक ढीले होने वाले हैं। 6 जनवरी को, ट्रम्प समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल तक मार्च किया था, जो कि अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों का घर है, जो सांसदों की संयुक्त बैठक को नोवेम्बे, 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत को प्रमाणित करने से रोकने के लिए झूठे दावों से प्रेरित है। पूर्व राष्ट्रपति और उनके वकील और सहयोगी जो चुनावी धोखाधड़ी के कारण हार गए।
6 जनवरी की समिति ने हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति को उनसे सुनने के लिए सम्मन करने के निर्णय की घोषणा की, जैसा कि एक रिपब्लिकन सदस्य, कांग्रेस सदस्य लिज चेनी ने कहा है: हम उस व्यक्ति से सीधे जवाब लेने के लिए बाध्य हैं जिसने यह सब किया है।

Tags : #InternationalNews #America #FormerPresident #donaldTrump #Advisor #SteveBannon #4MonthPrison #Hindinews

Rashtriya News

Related Articles

Back to top button