देहरादून-पुलिस मैराथन के जरिये हजारों लोगों ने ‘रन फॉर यूनिटी’ और ‘नशामुक्ति’ का दिया संदेश

देहरादून में रविवार को पुलिस मैराथन के जरिये हजारों लोगों ने ‘रन फॉर यूनिटी’ और ‘नशामुक्ति’ का संदेश दिया। सीएम पुष्कर सिंह धामी, डीजीपी अशोक कुमार सहित हजारों की संख्या में लोगों ने मैराथन रेस में हिस्सा लिया। सीएम धामी ने कहा कि 2025 तक नशा मुक्त उत्तराखंड बनाएंगे। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वह ड्रग्स या किसी भी नशे की आदत से बचें।

इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।  हंस फाउंडेशन के सहयोग से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में देश की एकता और नशामुक्ति का संदेश देने के लिए यह मैराथन आयोजित हुई।  इसके लिए कुल 15 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। अफगानिस्तान, ब्रिटेन, अमेरिका, पेरू, नेपाल, दक्षिणी सूडान और जापान समेत 15 देशों के 112 लोग भी इससे जुड़ेंगे। 

21 किमी की मैराथन के लिए 3,255 रजिस्ट्रेशन:  21 किमी की मैराथन के लिए 3,255 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, जिसमें 3027 पुरुष और 228 महिलाएं हैं। 
10 किमी की मैराथन के लिए 5,100 रजिस्ट्रेशन: 5,100 रजिस्ट्रेशन में 4351 पुरुष और 749 महिलाएं हैं। 
‘फन-रन’ का भी आयोजन:  इस दौरान तीन किमी की ‘फन-रन’ भी होगी। कई प्रतिभागियों ने शनिवार को रेसकोर्स स्थित पुलिस लाइन में बीआईबी नंबर लिए। हाफ मैराथन की विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं को 10 लाख रुपये और पुरस्कार दिए जाएंगे। 

Related Articles

Back to top button